newsdog Facebook

पीएम मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस : मायावती

Palpal India 2019-01-12 13:24:18


यूपी की राजनीति में आज का दिन एक महत्वपूर्ण दिन होने जा रहा है. लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. दोनों ही नेता ताज होटल में यह वार्ता कर रहे हैं. अखिलेश यादव यहां मायावती की अगवानी करेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए दोनों नेता सीटों के बंटवारे का ऐलान करेंगे.

आपको याद होगा जनवरी 2017 का वो दिन, जब लखनऊ के ताज होटल में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी के लड़कों ने एक गठबंधन का ऐलान किया था. जी हां, वो थे अखिलेश यादव  और राहुल गांधी और तारीख थी 29 जनवरी 2017. तब दोनों नेताओं ने लखनऊ के ताज होटल में आयोजित संयुक्त प्रेस वार्ता में यूपी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान किया था. आज एक बार फिर उसी ताज होटल में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है लेकिन दूसरा चेहरा बदला हुआ है. यहां बुआ और भतीजे (मायवती-अखिलेश) की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है.

हालांकि 2017 में हुआ गठबंधन सफल नहीं हुआ था और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ही नहीं बल्कि कांग्रेस को भी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. तब कांग्रेस को 100 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद महज 7 सीटों पर ही जीत मिल सकी थी जबकि समाजवादी पार्टी को 47 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. अब तस्वीर बिल्कुल अगल है और सामने हैं लोकसभा चुनाव. समाजवादी पार्टी और बसपा का गठबंधन हो गया है जिसका औपचारिक ऐलान आज खुद दोनों दल के प्रमुख- मायावती और अखिलेश यादव करेंगे.