newsdog Facebook

दिल्ली मेट्रो को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी, जल्द होगा टेंडर जारी

Uttam Hindu 2019-01-12 16:53:30

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने प्रथम चरण में दो रूट को निजी कंपनियों को देने का मन बनाया है। बढ़ते नेटवर्क को देखते हुए डीएमआरसी अपनी सबसे पुरानी दो मेट्रो लाइंस को प्राइवेट हाथों में सौंपने का फैसला किया है। मीडिया में आयी खबर के अनुयार दिल्ली मेट्रो ने इसके लिए अपने सबसे पुराने कॉरिडोर रेड लाइन (दिलशाद गार्डन से रिठाला) और येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) का चयन किया है। 

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दोनों मेट्रो कॉरिडोर को निजी हाथों में सौंपने के लिए जल्द ही टेंडर मांगे जाएंगे। दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता के अनुसार, इन दोनों कॉरिडोर पर मेट्रो ट्रेन के संचालन और मैंटेनेंस का जिम्मा निजी हाथों में सौंपा जाएगा। यह कंपनियां मेट्रो ट्रेन्स के लिए ड्राइवर और अन्य स्टाफ उपलब्ध कराएंगी। प्रवक्ता के अनुसार, इन दोनों कॉरिडोर पर तैनात दिल्ली मेट्रो का मौजूदा स्टाफ आपातकाल, फॉल्ट दूर करने और निजी कंपनियों के स्टाफ को प्रशिक्षित करने का कार्य करेगा। इन दोनों कॉरिडोर पर निजी कंपनियों के कार्य पर दिल्ली मेट्रो की पूरी नजर रखेगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।