newsdog Facebook

पार्टी में गुटबाजी खत्म करने के लिए राहुल गांधी उठाएंगे ये बड़ा कदम…

Hind News 24 2019-02-09 14:44:46

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में पार्टी में गुटबाजी को समाप्‍त करने के लिए बड़ा कदम उठा सकते हैं। इसके लिए वह राज्‍य के नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं। वह इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष डॉ. अशोक तंवर और हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी से भी फीडबैक लेंगे।

अशोक तंवर व किरण चौधरी से हरियाण कांग्रेस व राज्‍य की राजनीतिक हालत के बारे में लेंगे फीडबैक

लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी कांग्रेस आज नई दिल्ली में मिशन-2019 का रोडमैप बना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में सभी राज्यों के पार्टी प्रधान और विधायक दल के नेताओं को बुलाया गया है। हरियाणा से प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर और विधायक दल की नेता किरण चौधरी बैठक में शामिल होंगी।

बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों के अलावा प्रदेश के राजनीतिक हालात पर पूरी रिपोर्ट तंवर और किरण बनाई चुकी हैं। तंवर जहां संगठन को लेकर फीडबैक देंगे, वहीं किरण चौधरी ने हरियाणा सरकार के अभी तक के कार्यकाल और प्रदेश में पार्टी की स्थिति सहित विभिन्न बिंदुओं पर रिपोर्ट बनाई है।

लोकसभा चुनाव का रोडमैप बनाने के लिए कांग्रेस की आज दिल्ली में बैठक

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में चल रही नेताओं की खींचतान और गुटबाजी के मुद्दे पर भी बैठक में खुलकर बातचीत हो सकती है। राहुल कोई बीच का ऐसा रास्ता निकालना चाहते हैं, जिससे सभी नेताओं का एडजस्टमेंट भी हो जाए और चुनावों में इसका कोई नकारात्मक असर भी न पड़े।

हरियाणा कांग्रेस में खींचतान से निपटने के लिए सभी दिग्गजों को एडजस्ट करने की तैयारी

एक दिन पहले ही राहुल ने सभी राज्यों के कांग्रेस प्रभारियों के साथ बैठक कर फीडबैक जुटाया था। हाल ही में हरियाणा मामलों के प्रभारी बने गुलाम नबी आजाद से पार्टी के अधिकतर नेता दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन आजाद ने अभी तक पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक नहीं ली है।

आज की बैठक में लोकसभा की सभी दस सीटों पर भी मंथन होगा। वर्ष 2014 के चुनावों में केवल रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा ही चुनाव जीतने में सफल रहे थे। राहुल सभी सीटों के राजनीतिक और जातिगत समीकरणों पर पार्टी नेताओं से बात करेंगे।

हिंदी न्यूज़ पोर्टल UjjawalPrabhat.Com की अन्य मजेदार खबरों के लिए आएँ हमारी वेबसाइट पर.