newsdog Facebook

भारत ने टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

Crime Naza 2019-02-09 14:46:55

भारत ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. ईडन पार्क स्टेडियम में खेले जा गए इस मैच में एक महिला मीटू (MeToo) कैंपेन का पोस्टर लेकर पहुंची, जिसने दर्शकों, खिलाड़ियों समेत मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा.

इस पोस्ट पर लिखा था, ”जागो… न्यूजीलैंड क्रिकेट #मीटू” (Wake up NZC #MeToo). हालांकि पोस्टर पर किसी का नाम नहीं लिखा था. इस महिला के प्रदर्शन को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कुजलेन से जोड़कर देखा जा रहा है. स्कॉट कुजलेन पर फरवरी, 2017 में एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में यह खिलाड़ी दोषी नहीं पाया गया और हैमिल्टन डिस्ट्रिक कोर्ट ने उनको बरी भी कर दिया था. उसी साल उन्होंने मई माह में इंटरनेशनल मैच के लिए डेब्यू किया था.

27 वर्षीय स्कॉट कुजलेन न्यूजीलैंड की नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के लिए ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं, जो कि न्यूजीलैंड इलेवन का पार्ट है. भारत के खिलाफ दोनों टी20 इंटरनेशनल मैच में वह महज 22 रन ही बना पाए. कुजलेन ने दूसरे टी20 मैच मेें दो रन बनाए. उन्होंने 3.5 ओवर की गेंदबाजी भी की, लेकिन विकेट नहीं ले सके.