newsdog Facebook

बहरीन ओपन : भारतीय खिलाडिय़ों ने 12 पदकों के साथ किया समापन

Khas Khabar 2019-02-12 19:00:15

नई दिल्ली। बहरीन के मनामा में आयोजित बहरीन जूनियर एवं कैडेट ओपन टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भारतीय खिलाडिय़ों ने आठ और पदक अपने नाम कर लिए। इनमें दो स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। भारत ने इस तरह कुल 12 पदकों के साथ प्रतियोगिता में अपने अभियान का समापन किया। भारत के लिए यू-15 में वल्र्ड नंबर-4 पायस जैन ने लडक़ों की एकल स्पर्धा के फाइनल में चेक गणराज्य के सिमोन बेलिक को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

लड़कियों के कैडेट वर्ग में पांच युवा खिलाडिय़ों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि इन पांच में से केवल दो ही सेमीफाइनल तक पहुंच सके। अनज्र्ञया मंजूनाथ और अश्चिनी घोरपांडे की जोड़ी ने ग्रीस की मालामेटिना पापादिमीत्रियू और मिस्र की हाना गोदा को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सुहाना सैनी और स्वास्तिका घोष को क्रमश: मिनी कैडेट और जूनियर वर्ग में कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

यू-15 वर्ग में सुहाना को वल्र्ड नंबर-42 हाना गोदा से सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, स्वास्तिका को रुस की क्रिस्टिना कजांतसेवा से शिकस्त खाकर कांस्य से संतोष करना पड़ा। युगल वर्ग में अनज्र्ञया मंजूनाथ और सुहाना सैनी तथा मनुश्री पाटिल और स्वास्तिका घोष की जोड़ी ने लड़कियों की जूनियर वर्ग के फाइनल में अपनी जगह बनाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे