newsdog Facebook

भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते पांच बुकी पकड़े

Udaipur Kiran Hindi 2019-03-14 10:31:58

चित्तौडग़ढ़, 13 मार्च (उदयपुर किरण). हाल ही में चल रही भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज के आखरी वन-डे मुकाबले के दौरान बुधवार को क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने पांच बुकी को पकड़ा है. पुलिस ने इनके कब्जे से 19 मोबाइल, लेपटॉप सहित अन्य सामग्री एवं नकदी भी बरामद की है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद शहर के सटोरियों में हडकम्प मच गया. बड़ी संख्या में बुकी के परिचित कोतवाली थाने के सामने एकत्रित हो गए.

कोतवाली थानाधिकारी गजेन्द्रसिंह ने बताया कि शहर में क्रिकेट मैच पर सट्टा संचालन की सूचना आ रही थी. बुधवार को चल रहे भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच पर बुकी के सट्टा चलाने की सूचना मिली थी. इस पर कोतवाली पुलिस का जाब्ता एएसआई जमनालाल के नेतृत्व में गांधीनगर में आकाशवाणी मार्ग पर पहुंच कर बद्रीलाल खटीक के मकान पर दबिश दी. मकान के द्वितीय तल पर एक कमरे में क्रिकेट मैच पर सट्टा चलाया जा रहा था. पुलिस को देखते ही अंदर बैठे बुकी में हड़कम्प मच गया. अन्दर लेपटॉप व मोबाइल लेकर बुकी क्रिकेट मैच पर बुकिंग कर रहे थे.

पुलिस ने मौके से शहर के कुंभानगर करणीमाता का खेड़ा निवासी मोहनसिंह पुत्र रामसिंह, आयुर्वेद हॉस्पीटल के पास दुर्ग मार्ग निवासी गजेन्द्रसिंह पुत्र सोहनसिंह, समरथ आईटीआई के पास गांधीनगर निवासी संदीप पुत्र पुरूषोतमलाल सुखवाल, बड़ी गुवाड़ी निवासी मुकेश पुत्र शिवनारायण ईनाणी व उपरलापाड़ा हाल गांधीनगर सेक्टर पांच निवासी नवनीत पुत्र प्रभु स्वर्णकार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने मौके पर तलाशी ली. पुलिस ने इनकी तलाशी लेकर 22 हजार 790 रुपये की नकदी, 58 हजार से अधिक का हिसाब पकड़ा है. इसके अलावा विभिन्न कम्पनियों के 19 मोबाइल, 26 मोबाइल सीम, 2 लेपटोप सहित अन्य उपकरण बरामद किए. पुलिस ने गेम्बलिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की है.