newsdog Facebook

बचपन में इस क्रिकेटर को पिता ने छोड़ दिया था बेसहारा, मां मजदूरी करके खिलाती थी एक वक्त का खाना

Cricket Dhamaal Hindi 2019-04-12 07:38:30

हाल ही में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने 31 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में कायरन पोलार्ड ने 10 छक्के एवं तीन चौके लगाए। कायरन पोलार्ड के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से हरा दिया। पोलार्ड ने एक बार फिर साबित किया कि वे T-20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक क्रिकेटर है।

हम आपको बता दें कि कायरन पोलार्ड का बचपन बहुत ही दर्दनाक रहा। कायरन पोलार्ड ने अपना बचपन किन परिस्थितियों में गुजारा, उनकी कल्पना करना बहुत ही मुश्किल है।

12 मई 1987 को कायरन पोलार्ड का त्रिनिडाड एंड टोबैगो में जन्म हुआ। पोलार्ड की मां ने अकेले ही पोलार्ड का पालन पोषण किया, क्योंकि पोलार्ड के पापा परिवार को बेसहारा छोड़ कर चले गए। इस बात की वजह किसी को नहीं पता चली कि क्यों पोलार्ड के पापा परिवार को छोड़कर चले गए। लेकिन पोलार्ड के परिवार वालों को बिना पिता के कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पोलार्ड बचपन में बहुत ही गरीब परिस्थितियों में रहे। उनकी मां मजदूरी करती थी। पोलार्ड की 3 बहनें भी है।

पोलार्ड ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि मेरी मां मजदूरी करके पैसे इकठ्ठा करती थी। हमारे परिवार वालों को कभी कभी एक वक्त का ही खाना मिल पाता था।

लेकिन पोलार्ड जब क्रिकेटर बन गए तो उनके परिवार की किस्मत पूरी तरह से बदल गई। वर्तमान में पोलार्ड 5 देशों में खेले जाने वाली टी-20 लीग खेलते हैं। कायरन पोलार्ड को आईपीएल से ही नहीं पीएसएल, साउथ अफ्रीकी टी20 लीग, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग बल्कि से भी खूब कमाई होती है।