newsdog Facebook

कान में कोई भी कीड़ा घुस जाने पर अपनाएं यह घरेलू उपाय, कीड़ा तुरंत बाहर निकल जाएगा

Live Hindi Khabar 2019-04-14 15:59:00

इस मौसम में कान में कोई कीट पतंगा या कीड़ा घुस जाना एक आम समस्या होती है, जो हमारे जीवन में कई बार हमारे साथ और कई बार दूसरों के साथ होते हुए देखते हैं। इस मौसम में कई बार रात में सोते समय कान में कोई कीड़ा घुस जाता है जिससे हमारे कान में तेजी से दर्द और खुजली कि समस्या होने लगती है। इस कारण आपको कई बार डॉक्टर के पास भी जाने की आवश्यकता पड़ती है। इसलिए आज हम आपको कान में घुसे कीड़े को आसानी से निकलने के उपाय के बारे में बताने वाले है।

सामान्यतः जब हमारे कान में कोई कीड़ा घुसता है तो वह अपने आप बाहर निकाल आता है, लेकिन कीड़ा अगर बड़ा है तो वह आसानी से बाहर नहीं निकलता है। ऐसे में कीड़े को बाहर निकालने के लिए आपको सेंधा नमक और थोड़ी मात्रा में पानी की जरूरत पड़ेगी।

सेंधा नमक और पानी को अच्छी तरह से आपस में मिलाकर कान में डालकर कुछ मिनट तक इंतजार करें। कुछ ही समय में कान में गया हुआ कीड़ा अपने आप बाहर आआ जाएगा। इस बात का ध्यान रखें कि यह उपाय बच्चो पर ना करें।

 

RELATED ARTICLESMORE FROM AUTHOR

स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment! Please enter your name here You have entered an incorrect email address! Please enter your email address here

Save my name, email, and website in this browser for the next time I comment.