newsdog Facebook

सर्तक रहो सुरक्षित पहुंचों: हादसे में गई तीन जाने, दस से ज्यादा घायल

Patrika 2019-04-15 17:45:04


सीकर. अलग-अलग जगह हुए तीन सडक़ हादसों में दो महिलाओं सहित एक युवक की मौत हो गई। जबकि दुर्घटनाओं में करीब १० लोग घायल हो गए। इनमें दो बच्चों को उपचार के लिए जयपुर रैफर किया गया है। हादसे की जानकारी मिलने पर कई जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे।
नेछवा थाना पुलिस के अनुसार रविवार रात नेछवा-काछवा के पास हुए हादसे में एक वाहन ने दूसरे से टकर मार दी थी। इससे कार खेत की बाड़ को तोड़ती हुई अंदर १५० फीट जा घुसी। घटना में जितेंद्र नाम के युवक की मौत हो गई। जबकि घायल पूर्णमल, राजकुमार, महेंद्र व नरेश को एसके अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इधर, हादसे के बाद घायलों से मिलने शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे। जबकि दूसरे सडक़ हादसे में बाइक पर सवार महिला परमेश्वरी की मौत हो गई और उसका भाई शंकरलाल घायल हो गया था। पुलिस ने मामले दर्ज कर लिए हैं।
कार की टक्कर से पलटी वैन, बच्चे सहित तीन घायल
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
ह्म्ड्डद्भड्डह्यह्लद्धड्डठ्ठश्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
लक्ष्मणगढ़. लक्ष्मणगढ़ से सालासर पैदल जा रहे श्रद्धालुओं के दल को शनिवार देर रात एक इनोवा गाड़ी ने पीछ़े से टक्कर मार दी। हादसे में एक युवा श्रद्धालु की मौत हो गई। दो घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इससे पहले तीनों घायलों को उनके साथी सालासर के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे। इसमें कस्बे के वार्ड २६ निवासी विपिन महर्षि उर्फ नारद को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एक घायल नारू सैनी को जयपुर रैफर कर दिया गया।
हादसे की जानकारी मिलने पर मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशल क्षेम पूछी। इधर, घटना के बाद कार चालक व उसका साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।
घटना में घायल हुए तीसरे साथी गौरव मणासरिया ने बताया कि वे लोग अपने ८-१० साथियों के साथ शनिवार को लक्ष्मणगढ़ से सालासर के लिए पैदल रवाना हुए थे। रात करीब डेढ़ बजे जाजोद व धानणी गांव के बीच सभी साथी सडक़ के किनारे चल रहे थे। अचानक १५० की स्पीड से दौड़ती हुई कार पीछे से आई और हमे टक्कर मारकर निकल गई। इसके बाद विपिन के गले में इनोवा के टूटे शीशे की लगने के कारण खुन बहने लगा। घायलों को अस्पताल पहुंचने के लिए साथियों ने मानव श्रृंखला भी बनाई। लेकिन, किसी ने वाहन रोककर मदद नहीं की। इसके बाद एक ढाबा संचालक ने अपनी बाइक दी। इस पर विपिन को अस्पताल लेकर गए। लेकिन, पहुंचने में देरी हो जाने पर उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।
चाय बनाकर चलाता था घर खर्च
विपिन अपने भाई नेमीचंद के साथ कोर्ट परिसर के पास चाय बनाकर घर का खर्च चलाता था। २१ वर्षीय नारद का शव जब घर पर लाया गया तो कोहराम मच गया। सूचना पर उपखंड अधिकारी डा. कुलराज मीणा सहित कई प्रबुद्ध लोग मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाया।
आग से ४ बकरी मरी, युवक झुलसा
चला. ग्राम पंचायत बासड़ी खुर्द के अधीनस्थ हरजनपुरा की ढाणी खंदावाली में रविवार को कच्चे छप्पर में आग लगने से चार बकरियां जलकर मर गई वहीं नकदी सहित लाखों का सामान जल गया। आगजनी के समय परिवार खेत में लावणी करने गया था। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया। आस पास के लोगों ने आग बुझाने का खासा प्रयास किया मगर घंटों प्रयास के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। आग बुझाने के दौरान अमीचन्द बुरी तरह झुलस गया जिसको जयपुर रेफर कर दिया गया। सरपंच ममता गुर्जर व पटवारी सतीश ने इसकी सूचना नीमकाथाना तहसीलदार व पशु चिकित्साधिकारी को भी दी।
मगर घंटों प्रयास के बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा। इससे लोग आक्रोशित दिखे। कलेक्टर को इसकी शिकायत कर दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। पटवारी ने बताया कि ढाणी खंदावाली निवासी रमसू पुत्र जीताराम गुर्जर के कच्चे छप्पर में अचानक लगी आग से चार बकरी, ट्रैक्टर, १५ बोरी जौ, १५ हजार रुपए नकदी सहित पहने-ओढऩे के कपड़ो सहित अन्य घरलू सामान जलकर खाक हो गया।
युवक से मारपीट
नीमकाथाना.सिरोही बाइपास पर रविवार शाम को बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने कार सवार युवक के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। लोगों ने घायल को राजकीय कपिल अस्पताल में भर्ती करवाया। जानकारी के अनुसार सिरोही निवासी शीशराम बाइपास पर अपनी कार के पास खड़ा था। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने शीशराम पर हमला कर दिया।
लोगों को देख बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी।