newsdog Facebook

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों का अंतिम बार किया गया है विश्वकप टीम के लिए चयन, अब शायद ही मिले आगे मौका

sportzwiki Hindi 2019-04-15 17:45:44

अपने देश के लिए विश्व कप खेलना हर किसी खिलाड़ी का सपना होता हैं. आज भारत की विश्व कप टीम के चयन के बाद कई खिलाड़ियों का ये सपना पूरा हो गया हैं लेकिन टीम में चयनित कुछ खिलाड़ियों का ये विश्व कप आखिरी विश्व कप हो सकता हैं. इस लिस्ट में भारतीय टीम के 4 बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. जो इस बार अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं.

1.महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए ये आखिरी विश्व कप होगा. महेंद्र सिंह धोनी की उम्र विश्व कप शुरू होने तक 38 की हो जायेगी और अगले विश्व कप तक धोनी की उम्र 42 हो जायेगी इसलिए ये विश्व कप धोनी का आखिरी विश्व कप होगा. पिछले कुछ समय से कयास लगाये जा रहे हैं की महेंद्र सिंह धोनी इस विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं. इस विश्व कप में धोनी भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं.

2.शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए मुख्य खिलाड़ियों में शामिल हैं . शिखर धवन की उम्र विश्व कप शुरू होने तक 34 तक की होगी. अब अगले विश्व कप तक धवन की उम्र 38 की हो जायेगी. फिटनेस के मामले में भी शिखर धवन का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं हैं. इसलिए इस भारतीय ओपनर बल्लेबाज का भी ये आखिरी विश्व कप हो सकता हैं.

3.केदार जाधव

भारतीय टीम के इस बल्लेबाजी आलराउंडर खिलाड़ी का भी ये आखिरी विश्व कप हो सकता हैं. केदार जाधव की उम्र विश्व कप शुरू होने तक 34 की हो जायेगी और अगले विश्व कप तक जाधव की उम्र 38 की होगी. फिटनेस के मामले में केदार जाधव भी धवन की तरह बहुत अच्छे नहीं रहे हैं. ये भारतीय खिलाड़ी इस विश्व कप में टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे.

4.दिनेश कार्तिक

महेंद्र सिंह धोनी के दुसरे विकल्प के रूप में इस विश्व कप टीम का हिस्सा बने दिनेश कार्तिक का भी ये आखिरी विश्व कप हो सकता है. दिनेश कार्तिक की उम्र विश्व कप शुरू होने तक 34 की हो जायेगी और अगले विश्व कप तक कार्तिक की उम्र 38 की होगी.

ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को देखकर साफ़ होता हैं की अगले विश्व कप तक कार्तिक टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इस विश्व कप में कार्तिक धोनी के विकल्प के अलावा नंबर 4 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें