newsdog Facebook

आप भी चाहते हैं टाइगर जैसी बॉडी तो आज से ही शुरू कर दीजिये यह 2 एक्ससरसाइज़

Samachar Nama 2019-05-13 00:00:00

जयपुर । फिट बॉडी की चाहत आज हर लड़का रखता है । आखिर फ़िटनेस ही होती है जो किसी भी व्यक्ति की पहली झलक हमारे मन में घर कर देती है । इतना ही नही फिट बॉडी हमको कइ बीमारियों से भी दूर रखने का काम करती है । लोग आज फ़िटनेस को ले कर बहुत ही ज्यादा पागल है , जिसके कारण वह कुछ भी कर जाने तक को तैयार होते हैं । अब जब बात फिटनेस की हो और फिल्मी सितारों की बात न हो यह कैसे हो सकता है । इतना ही नही फिटनेस में भी बात आज सबसे ज्यादा सुपर डुपर  फिट और हिट सितारे टाइगर की चल रही है ।

आज हम बात कर रहे हैं टाइगर श्रोफ की फिटनेस के बारे में । इनकी फिटनेस के पीछे लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी दीवाने हैं । कई कई लड़के तो टाइगर जैसी बॉडी पाने के लिए घंटों जिम में अपना समय बिताते हैं जबकि उनको इतना कुछ करने की जरा भी जरूरत नही है । सिर्फ 2 काम करने से ही आप बहुत आसानी से टाइगर जैसी बॉडी बना सकते हैं । आइये जानते हैं कैसे  ?

अपर बॉडी के लिए पुलअप एक बहुत अच्‍छी और आसान एक्‍सरसाइज है। इससे चेस्‍ट और बैक की मसल्‍स मजबूत होती है साथ ही बाजुओं के भी मसल्‍स बढ़ते और मजबूत होते हैं। पुलअप तब होता है जब आपका शरीर आपके हाथ से दूर होता है। यह आपके बैक औ बाइसेप्‍स को मजबूत बनाता है। जबकि चिनअप में आपके हाथ आपकी ओर होते हैं। यह भी आपके बैक की मसल्‍स को मजबूत बनाता है।

बाइसेप्‍स बनाने के लिए आप डम्‍बल का सहारा ले सकते हैं। डम्‍बल की मदद से आप अपने बाइसेप्‍स को मजबूत बना सकते हैं। बाइसेप्‍स और ट्राइसेप्‍स के लिए पुशअप भी करना फायदेमंद होता है।