newsdog Facebook

WWE न्यूज़: रोमन रेंस की वजह से आने वाले समय में WWE को होगा बहुत बड़ा नुकसान?

Sportskeeda Hindi 2019-05-13 15:00:00

रोमन रेंस ने कुछ समय पहले ल्यूकीमिया जैसी बड़ी बीमारी को हराया। वह अब WWE में फुल टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं। पिछले हफ्तेे रॉ के एपिसोड में विंस मैकमैहन ने वाइल्ड कार्ड रूल को फैंस के सामने प्रस्तुत किया। इस रूल की मदद से WWE किसी भी सुपरस्टार को एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में भेज सकती है।

रैसलमेनिया 35 के बाद से ही WWE की व्यूअरशिप में निरंतर गिरावट आ रही थी। जिसके चलते WWE मैनजमेंट ने मिलकर इस रूल को लाने के बारे में सोचा। इस रूल के जितने फायदे है, उतने ही नुकसान भी है। वाइल्ड कार्ड रूल से हमें रॉ और स्मैकडाउन के कई सारे रैसलर्स के बीच ड्रीम मैच देखने मिलेंगे।

WWE का रोस्टर काफी ज्यादा बड़ा है, जिसके कारण कई सारे रैसलर्स तो अपने ही ब्रांड पर नहीं आ पाते है। सुपरस्टार शेक-अप का अर्थ है WWE रैसलर्स को दूसरे ब्रांड पर भेजकर उसके लिए नई स्टोरीलाइन और फ्यूड तैयार करना। वाइल्ड कार्ड रूल के आने के बाद ब्रांड स्प्लिट का महत्व खत्म हो गया है।

विंस के इस रूल के जरिए कई सारे रैसलर्स दूसरे ब्रांड के सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ पाएंगे लेकिन इससे मिड कार्ड रैसलर्स को मौका ही नहीं मिलेगा। अगर WWE दोनों ही ब्रांड्स पर टॉप स्टार्स को बुक करती है, तो मिड कार्ड रैसलर्स को मजबूरन घर बैठना पड़ेगा।

ये भी पढ़े:- 4 सुपरस्टार्स जो निजी तौर पर WWE से जाने का प्लान बना रहे हैं

वाइल्ड कार्ड रूल की मदद से WWE रोमन रेंस को दोनों ही ब्रांड्स पर दिखा रही है। वह कंपनी के सबसे बड़े स्टार है लेकिन उन्हें फैंस की ओर से अच्छा रिएक्शन नहीं मिलता है। एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच जैसे सुपरस्टार्स को बहुत बढ़िया रिएक्शन मिलता है लेकिन फिर भी WWE उन्हें रोमन के बराबर पुश नहीं देती है।

केज साइड शीट्स के अनुसार, WWE रोमन रेंस को दोनों ही ब्रांड्स पर लाकर कुछ हफ़्तों तक रेटिंग्स तो बढ़ा लेगी लेकिन एक समय के बाद फैंस उन्हें टीवी पर देख-देखकर थक जाएंगे। अगर WWE उन्हें किसी एक ब्रांड पर रखती है तो फैंस उन्हें देखने मे रुचि रखेंगे, लेकिन अगर वह लंबे समय तक रोमन रेंस को रॉ पर भी लाएंगे तो कुछ समय बाद फैंस का रिएक्शन बदल जाएगा।

विंस उन्हें रॉ और स्मैकडाउन दोनो पर लाकर गलती कर रहे हैं क्योंकि इससे उन्हें बू भी मिल सकता है। देखना रोचक होगा कि कब तक विंस रोमन रेंस को रॉ पर लाते है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।