newsdog Facebook

वर्ल्ड कप: इस बार 10 टीमें लेगीं विश्व कप में हिस्सा

Polkhol India 2019-05-14 16:34:22

May 14, 2019 स्पोर्ट्स न्यूज़


वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड में होने जा रही है। इस बार 10 टीमें विश्व कप में हिस्सा लेगीं। आईसीसी ने हर टीम से कहा है कि अपनी टीम के साथ एंटी करप्शन ऑफिसर को तैनात करें जो टीम के साथ उन्हीं के होटल में रहेंगे। यह फैसला टूर्नामेंट को भ्रष्टाचार से बचाने के लिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार यह बताया गया है कि आईसीसी ने अधिकारियों ने यह फैसला किया है कि सारे ऑफिसर विश्व कप शुरु होने से अंत तक टीम के साथ बने रहेंगे। इससे पहले आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे। इसके कारण टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था।’

इसमें कहा गया ,’अब एक ही अधिकारी हर टीम के साथ अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के अंत तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी। उनके साथ अभ्यास और मैचों के लिए भी जाएगा।’ यह विश्व कप को फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की आईसीसी की कवायद का हिस्सा है।

एंटी करप्शन यूनिट की मौजूदगी से ऑफिसर यह पता लगाने में सक्षम होगें कि कहीं कोई खिलाड़ी भ्रष्टाचार में संलिप्त तो नही है। होटल में रहने से यह भी फायदा होगा कि वो सारे खिलाड़ियों की गतिविधियों को भी भाप पाएंगे।

2019-05-14