newsdog Facebook

WhatsApp में पकड़ी गई गड़बड़ी, आपका CHAT भी तो पढ़ नहीं रहा कोई ?

Janman TV 2019-05-14 18:38:10


WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए बुरी खबर सामने आई है. WhatsApp में बड़ी गड़बड़ी पकड़ी गई है. आपको बता दें कि WhatsApp उपयोगकर्ताओं को एक मिस्ड कॉल के तहत उनके मोबाइल फ़ोन को हैक किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को केवल मिस्ड कॉल करके उनके फ़ोन के कैमरा, माइक को हैक कर लिया गया. इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं के ईमेल से लेकर फ़ोन के संदेश और लोकेशन के डाटा तक का पता लगा लिया गया.


हालांकि गड़बड़ी पाए जाने के बाद WhatsApp ने इस समस्या को ठीक कर दिया है. लेकिन, WhatsApp का प्रयोग करने वाले उपयोगकर्ता अगर इसे अपडेट कर लें तो इस समस्या से पूरी तरह से निजात मिल सकता है. कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को WhatsApp तुरंत अपडेट करने के लिए बोला है.

गौरतलब है कि, एक निजी अखबार के रिपोर्ट के अनुसार, ये पता चला कि ये एक बग था जो WhatsApp के ऑडियो कॉल फीचर में आ गया था. WhatsApp चलने वाली कंपनी ने बताया कि जैसे ही इस गड़बड़ी के बारे में मालूम चलते ही इसे पिछले महीने फिक्स कर दिया था, इसको प्रयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं को केवल अपना एप अपडेट रखना है.

WhatsApp अपने सभी उपयोगकर्ताओं को एप के वर्तमान वाले वर्शन को डाउनलोड करने के लिए अपील कर रही है. इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं को अपना स्मार्टफोन तथा उसका Operating System भी अपडेट कर लेना चाहिए.