newsdog Facebook

जिला क्रिकेट संघ अजमेर के चुनाव र्निविरोध हुये

Ajmernama 2019-05-14 22:43:14

आज दिनांक 14 मई 2019 – जिला क्रिकेट संघ अजमेर के चुनाव सामूदायिक भवन, रामलीला मैदान, जोन्स गंज में प्रातः 11ः00 बजे र्निविरोध निर्वाचित हुये। चुनाव के अन्दर राजस्थान किक्रेट संघ के पर्यवेक्षक के तौर पर धर्मवीर शेखावत मौजूद रहे। चुनाव अधिकारी बद्रीलाल सिंघारिया व सहायक चुनाव अधिकारी नितीन वर्मा थे। सचिव गंुजन शर्मा ने 2018-19 की ऑडिट रिर्पोट पेष करी। चुनाव में चुने गये पदाधिकारियों जिसमे अध्यक्ष नवीन शर्मा अध्यक्ष, डिप्टी प्रेसिडेन्ट सौरभ बजाड़, उपाध्यक्ष शब्बीर खान, लोकेष शर्मा व कमल पुट्टी, सचिव गुंजन शर्मा, कोषाध्यक्ष डा. वाई.के.खन्ना, संयुक्त सचिव काजी मुनव्वर, सागर मीणा, सुधीर सिंह रावत व जॉन हॉवड, कार्यकारी सदस्य प्रदीप ब्रम्बर, महेष टांक, शराफत खान, महफूज खान व दिपेन्द्र गौड़ है। पहली बार अजमेर में ऐसा हुआ है कि पूर्व खिलाडी व वर्तमान खिलाड़ियो को जिला क्रिकेट संघ अजमेर में अधिक संख्या में पद मिले है। चुनाव की अध्यक्षता करते हुए कमल पुट्टी ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ अजमेर जल्द ही नये क्लबो को सम्बद्धता देगा व खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जायेगा। चुनाव मे राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव राजेन्द्र सिंह नान्दु भी मौजूद रहे। उन्होने कहा कि अजमेर एक राजस्थान के चार बहतरीन शहरों में से एक है जहॉं पर क्रिकेट बहुत अच्छी खेली जाती है व राजस्थान क्रिकेट संघ का सुचारू रूप से संचालन होते ही अजमेर को खेल के विकास की ओर लेकर जाया जायेगा। कमल पुट्टी ने कहा कि महिला खिलाड़ियों के लिए एक अलग से कमेटी का गठन किया जायेगा जो कि उनको प्रोत्साहन देगी। चुनाव में मौजूद पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने जिला क्रिकेट संघ अजमेर को आष्वत किया है कि वह संघ व खिलाड़ियो को आर्थिक व अन्य रूप से सहायता प्रदान करेगे। डिप्टी प्रेसीडेन्ट सौरभ बजाड़ ने राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव आर.एस.नान्दु से कहा कि अजमेर के खिलाड़ियो के साथ चयनकर्ता के द्वारा भेदभाव करा जाता है जिस पर आर.एस. नान्दु ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट का सुचारू रूप से संचालन होने के बाद यह सभी समस्याऐं समाप्त कर दी जायेगी। चुनाव में कुल 38 क्लबों ने भाग लिया।
अंत में सचिव गुंजन शर्मा ने सभी क्लबों का धन्यवाद ज्ञापित करा व कहा कि शीघ्र ही अजमेर में बडे टूर्नामेन्ट का आयोजन कराया जायेगा व खिलाड़ियोे को प्रोत्साहित करने के लिए व उनके खेल को आगे बढ़ाने के लिए कमेटी का गठन किया गया जिसका सर्वसम्मति से अध्यक्ष कमल पुट्टी को चुना गया। मंच का संचालन कमल पुट्टी के द्वारा किया गया।
इस दौरान क्लब सदस्य वरूण शर्मा, रंजन शर्मा, प्रवीण शर्मा, रेहान खान, विरेन्द्र सैनी, गौरव मीणा, शाहीद खान, किषन गोपाल मीणा, पंडित किषन शर्मा, राजेन्द्र, प्रदीप सैन, गजेन्द्र सिंह, अमर झंवर, मंयक यादव, प्रकाष लवासिया आदि मौजूद रहे।

गुजंन शर्मा
सचिव, मो. 8094556666