newsdog Facebook

उत्तर कोरिया में खाने की हुई कमी, UN ने की मदद की अपील

Garja Chhattisgarh 2019-05-15 00:00:00

कोरिया : पाकिस्तान के बाद अब उत्तर कोरिया की आवाम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. खबर है कि उत्तर कोरिया में खाने-पीने की चीजों में भारी कमी महसूस की जा रही है. उत्तर कोरिया में लगातार लोग खाने की कमी से जूझ रहे हैं. लगातार खराब होती उत्तर कोरिया की स्थिति को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने दुनिया भर से उत्तर कोरिया के लिए मदद की अपील की है.

संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के प्रमुख डेविड बीसले ने कहा है कि उत्तर कोरिया के हालात इन दिनों ठीक नहीं हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया में एक करोड़ लोग जो पूरी जनसंख्या का 40 प्रतिशत हैं, लगातार खाने के सामान की कमी से प्रभावित हो रहे हैं.

उत्तर कोरिया की महत्वपूर्ण खाद्य स्थिति पर बीसले ने सोल में दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्री किम येओन-चुल ने कहा कि गर्मियों के कारण देशभर में फसलें पूरी तरह से खराब हो चुकी हैं. मंत्री ने कहा कि हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही इस मामले में कोई हल निकल आएगा. दक्षिण कोरियाई सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह खाद्य सामग्री अपने पड़ोसी देश को मुहैया कराएगी.