newsdog Facebook

PAKvs ENG: अब जॉनी बेयरस्टो ने छुड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के, इंग्लैंड ने जीता दूसरा वनडे

Sanjeevni Today 2019-05-15 15:58:48

नई दिल्ली। जॉनी बेयरस्टो (128) के विस्फोटक शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी है। ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वन-डे में इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान के 358 रन के जवाब में 31 गेंद शेष रहते 6 विकेट से यह लक्ष्य आसानी से पा लिया।

इस जीत के साथ ही पांच मैच की वन-डे सीरीज में इंग्लैंड के पास 2-0 की अजेय बढ़त आ चुकी है। इससे पहले सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भी पाकिस्तान की हार हुई थी। दूसरे मैच में जोस बटलर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। उन्होंने मात्र 50 गेंदों में शतक पूरा किया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पाकिस्तान ने ब्रिस्टल में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 31 गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जॉनी बेयरस्टो को शानदार पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया।

इंग्लैंड ने इस साल चौथी बार 350 रन से अधिक का स्कोर सफलतापूर्वक हासिल किया। यही नहीं, वन-डे क्रिकेट में आखिरी पांच ओवर शेष रहते सबसे बड़ा स्कोर हासिल करने के मामले में इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। यह रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है, जिसने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 360 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

इससे पहले इंग्लैंड द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर फखर जमान (2) और बाबर आजम (15) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटे। दोनों को क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद इमाम उल हक ने रिकॉर्ड पारी खेली शानदार शतक जड़ा। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इसके अलावा टॉम करन ने दो जबकि डेविड विली और लियाम प्लंकेट को एक-एक सफलता मिली।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

359 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को ओपनर्स जेसन रॉय (76) और जॉनी बेयरस्टो (128) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 105 गेंदों में 159 रन की साझेदारी करके पाक को बैकफुट पर धकेल दिया। इस बीच बेयरस्टो ने अपने वन-डे करियर का सातवां शतक पूरा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 93 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्के की मदद से 128 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से जुनैद खान, इमाद वसीम और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला।