newsdog Facebook

रास्ता देने के नाम पर किया लाखों की ठगी, भुगतनी पड़ी ये सजा

Patrika 2019-05-16 21:50:36

रायपुर। आवागमन के लिए रास्ता देने के नाम पर एक बिल्डर से लाखों रुपए की धोखाधड़ी हो गई। पुलिस ने केडिया बिजनेस पार्क के संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बिल्डर अभिषेक जैन की जमीन केडिया बिजनेस पार्क की जमीन से लगी हुई है।

अभिषेक जैन और केडिया बिजनेस पार्क के मालिक प्रकाश केडिया के बीच एक समझौता हुआ था जिसके मुताबिक अभिषेक और अन्य के आने-जाने के लिए प्रकाश अपनी जमीन पर 60 फीट की सडक़ बनाकर देगा। इससे अभिषेक और अन्य लोगों को आवागमन करने के लिए रास्ता मिल जाएगा।

इसके एवज में अभिषेक ने प्रकाश को 99 लाख 88 हजार रुपए 120 रुपए दिया था। साथ ही अपनी करीब डेढ़ एकड़ जमीन भी उसके नाम से रजिस्ट्री कराई और 30 लाख रुपए अलग से दिया था। लेकिन प्रकाश ने तय समय में 60 फीट की सडक़ बनाकर नहीं दी और न ही आवागमन के लिए उन्हें जगह दी।

फिर अभिषेक ने रकम की मांग की, तो आरोपी ने 72 लाख 88 हजार रुपए लौटा दिया। बाकी के 27 लाख रुपए अब तक नहीं लौटाया है। भुगतान के रूप में आरोपी ने कुछ चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए। 60 फीट चौड़ा रास्ता नहीं देने के कारण अभिषेक का प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पा रहा है। इसकी शिकायत अभिषेक ने थाने में की। पुलिस ने मामले की जांच के बाद प्रकाश केडिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।