newsdog Facebook

भूलकर से भी न कराएं ‘वैम्पायर फेशियल’, हो सकता है HIV का खतरा!

Live Today 2019-06-10 12:04:23

भूलकर से भी न कराएं ‘वैम्पायर फेशियल’, हो सकता है HIV का खतरा!

Bushra Siddiqui June 10, 2019 - 12:04 pm जीवनशैली, स्वास्थ्य


बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर दिखना वास्तविक है, जिसे छुपाने के लिए अक्सर लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं. इन दिनों लोग खुद को जवां रखने के लिए वेंपायर फेशियल का सहारा ले रहे हैं. चेहरे पर इंजेक्शन से होने वाली इस दर्दनाक सर्जरी से जुड़ी एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जानने के बाद आप शायद ही इसे करवाने के बारे में सोचेंगे.

न्यू मैक्सिको के एक स्पा में वेंपायर फेशियल करवाने वाले दो लोग एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं. इस घटना के तुरंत बाद अटॉर्नी जनरल ने वेंपायर फेशियल को लेकर सख्त चेतावनी जारी कर दी है.

देश की राजधानी दिल्ली को इन पांच कवच लेयर से रखा जाएगा सुरक्षित

इस मामले को लेकर अटॉर्नी जनरल ने आपराधिक जांच के तहत कार्रवाई के आदेश भी दे दिए हैं. इस स्पा को बंद कराए जाने के बाद 130 लोगों की जांच भी कराई गई है.

वेंपायर फेशियल को मेडिकल की भाषा में प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थैरेपी कहा जाता है. प्लेटलेट इंसान के रक्त का ही एक मुख्य घटक है. इस थैरेपी की मदद से डैमेज स्किन को रिपेयर करने के लिए प्लेटलेट से छेड़छाड़ की जाती है.

कब ट्रेंड में आया वेंपायर फेशियल-
हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कर्दाशियां ने 2017 में अपने इंस्टाग्राम पर वैंपायर फेशियल करवाने के बाद एक तस्वीर पोस्ट की थी. इस तस्वीर में किम पहले से ज्यादा जवां नजर आ रही थीं. इसके बाद से ही फैशन के बाजार में वेंपायर फेशियल को लेकर मांग काफी तेज होने लगीं.

'वैम्पायर फेशियल' HIV का खतरा 2019-06-10