newsdog Facebook

WC 2019: शिखर धवन के अंगूठे में चोट की गंभीरता का आज स्कैन से चलेगा पता

Sanjeevni Today 2019-06-11 13:20:23

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में शतक जमाकर टीम को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए एहतियातन स्कैन मंगलवार को कराया जाएगा।


डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में शतक जमाकर टीम को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए एहतियातन स्कैन मंगलवार को कराया जाएगा।

शिखर धवन ने शतक जमाकर उन आलोचकों के चेहरे पर भी मुस्कान ला दी है जो दो महीने पहले आरामकुर्सी पर बैठे हुए उन्हें इंग्लैंड न भेजने की मांग कर रहे थे। वर्ल्ड कप 2019 के अब तक के सफ़र में भारत के लिए सबसे सुक़ून की बात उसके सलामी बल्लेबाज़ों का फॉर्म है।

लेकिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। 

इसके बाद धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी। पता चला है कि धवन के स्कैन के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला करेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

क्रिकेट की सबसे बड़ी स्पर्धा में अपने पहले मैच में रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ और दूसरे मैच में शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शतक जमाया। धवन ने 117 और रोहित ने 57 रनों की पारियां खेलीं। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188