newsdog Facebook

बच्चा पैदा कर रही थी औरत और पति कर रहा था ये काम, देखकर डॉक्टर्स हैरान

Sanjeevni Today 2019-06-11 13:28:57

महिला ने अस्पताल के पीछे पांच किलो के बच्चे को जन्म दिया।


नई दिल्ली। उत्तराखंड के चंपावत जिला अस्पताल में एक अजीबोगरीब मामला आया। सवेरे अपने पति संग प्रसव कराने एक महिला पहुंची। तत्पश्चात मालुम हुआ कि गर्भावस्था को 10 महीने हो गए हैं। 

स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया एवं यहां तक ​​कि 108 को भी बुलाया फिर भी पति गर्भवती को हायर सेंटर नहीं ले गया। बाद में औरत ने अस्पताल के पीछे 5 किलो के बच्चे को पैदा किया। 

चिकित्सकों ने मुश्किल से बच्चे एवं माता को संभाला। किन्तु  इस मध्य उसके पति की हरकतें देखकर हैरान रह गए। खबरों के मुताबिक, बुड़ाखट ग्राम की रहने वाली विश्व देवी पत्नी दिनेश राम सोमवार सवेरे प्रसव कराने आई थी। 

डॉ. वर्षा ने उसकी एलएमपी रिपोर्ट देखी, तो मालुम चला कि औरत को 13 अप्रैल को 10 महीने व्यतीत हो चुके हैं, यह औरत का छठा बच्चा है और अभी तक उसकी डिलीवरी नहीं हुई है। जिसे देखते हुए चिकित्सक ने औरत को सुबह 8:30 बजे पिथौरागढ़ जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने भी 108 को फोन किया। किन्तु औरत का पति अपनी पत्नी संग अस्पताल की तरफ चला गया। 11:40 बजे किसी ने चिकित्सकों को बताया कि महिला ने अस्पताल के पीछे एक बच्चे को पैदा किया है। 

ये सुनकर डॉक्टर एवं दूसरे कर्मचारी तुरंत वहां पहुंचे। उपकरणों से प्रसव के पश्चात बच्चे की नाल काटकर लेबर रूम में ले जाया गया। चिकित्सकों के मुताबिक, इस दौरान औरत का पति पूरी घटना को मोबाइल पर रिकॉर्ड कर रहा था। साथ ही प्रसव के पश्चात महिला का पति अस्पताल से अदृश्य हो गया।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188