newsdog Facebook

MG Hector की टेस्ट ड्राइव ग्राहकों के लिए 15 जून से होगी शुरू, जानिए कितना देती है माइलेज

Jansatta 2019-06-12 15:19:01
MG Hector देश की पहली इंटरनेट एसयूवी है।

ब्रिटेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors अगले महीने भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर MG Hector को लांच करने जा रही है। बीते दिनों कंपनी ने इस एसयूवी को प्रदर्शित किया था। अब कंपनी आम ग्राहकों के लिए इस एसयूवी ड्राइव शुरू करने जा रही है। आगामी 15 जून से लोग इस एसयूवी का टेस्ट ड्राइव कर इसकी बारीकियों को समझ सकेंगे।

बता दें कि, इस एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है, इसके लिए आप ऑनलाइन 50,000 रुपये की धनराशि जमा कर के इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं। ये एमाउंट रिफंडेबल है, यानी कि बुकिंग कैंसल होने की दशा में पैसे ग्राहक को वापस मिल जाएंगे। अब तक आम लोगों ने इस एसयूवी को टीवी विज्ञापनों और तस्वीरों में ही देखा है, पहली बार लोग इसकी ड्राइविंग का अनुभव ले सकेंगे।

कंपनी का दावा है कि ये देश की पहली इंटरनेट एसयूवी है। MG Motors ने इस एसयूवी में इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया है। जिससे ये एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। इसमें 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें वॉयस कमांड सिस्टम भी दिया गया है, जिससे इस एसयूवी के फीचर्स को आप अपनी एक आवाज से संचालित कर सकेंगे।

MG Hector का इंजन: MG Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लांच करेगी। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसी इंजन के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट को भी शामिल किया गया है। इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज: MG Hector का 1.5 लीटर पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट 14.16 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं इसका डुअल क्लच ट्रांसमिशन वैरिएंट 13.96 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है। इसके अलावा इसका डीजल मॉडल जिसमें 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है वो 17.41 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है।