newsdog Facebook

ब्रिटेन की हाईकोर्ट से नीरव मोदी को लगा झटका, जमानत याचिका खारिज

Uttaranchal Today 2019-06-12 16:43:47
nirav modi

ब्रिटेन की हाईकोर्ट से पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर लंदन आने वाले नीरव मोदी को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान नीरव मोदी और उसके वकील द्वारा एक दिन पहले की सुनवाई के दौरान रखे तमाम तर्कों को नजरअंदाज कर दिया और जमानत याचिका को खारिज कर दिया. आपको बता दें कि मंगलवार को कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बुधवार को फैसला सुनाने को कहा था. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर नीरव मोदी और उसके वकील ने जमानत के लिए क्या तर्क सामने रखे थे.

नीरव मोदी कोर्ट में अपनी जमानत के लिए जंग लड़ रहे हैं. ब्रिटेन की कोर्ट में उनकी सुनवाई मंगलवार को खत्म हो गई. अब उस बुधवार शाम तक फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है. इस मामले में जस्टिस इंग्रिड सिमलर ने सुनवाई पूरी की. सुनवाई खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि यह केस काफी महत्वपूर्ण है, इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की और जरूरत होगी. जिसके बाद बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा. आपको बता दें कि इस मामले में भारत सरकार का पक्ष क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस रख रही है.

जमानत के लिए नीरव मोदी के वकील ने तर्क दिया कि सफेदपोश अपराध में कहीं भाग जाने की गुंजाइश कम होती है. जिसके बाद जज ने जवाब देते हुए कहा कि शायद नीरव मोदी ऐसा ना करना चाहते हों, लेकिन ऐसा संभव भी हो सकता है. भारत सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने कोर्ट में कहा था कि जमानत मिलने के बाद नीरव मोदी फरार हो सकता है. नीरव मोदी के लॉयर ने कहा कि स्विट्जरलैंड और अन्य स्थानों पर उनकी संपत्ति को फ्रीज कर दिया गया है.