newsdog Facebook

JNVU BA 2nd Year Results Declared: जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जेएनवीयू के बीए द्वितीय वर्ष परीक्षा परिणाम जारी, www.jnvuiums.in पर करें चेक

Inkhabar 2019-07-10 07:48:29

जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जेएनवीयू जोधपुर ने बैचलर ऑफ आर्ट्स (बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं) के परिणाम घोषित कर दिए हैं. परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं. जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वो विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं. ये परिणाम केवल द्वितीय वर्ष के लिए हैं.

इससे पहले, विश्वविद्यालय ने एमए अंतिम वर्ष, एमकॉम व्यवसाय प्रशासन पिछले वर्ष, एमकॉम लेखांकन अंतिम वर्ष, एमए पिछला वर्ष, बीए अंतिम वर्ष, बीएससी गृह विज्ञान, बीएससी अंतिम वर्ष, एलएलबी, बीकॉम (ऑनर्स) के यूजी और पीजी में परिणाम जारी किए थे. इसमें वार्षिक परीक्षा श्रेणी और साथ ही कई सेमेस्टर परीक्षा परिणाम शामिल थे. अब बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में जो उम्मीदवार उपस्थित हुए थे वो ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम की जांच कर सकते हैं. परिणाम की जांच करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करें.

जोएनवीयू बीए द्वितीय वर्ष परीक्षा परिणाम 2019 वेबसाइट के माध्यम से जांच कैसे करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.jnvuiums.in पर जाएं.
  • बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • छात्र पोर्टल पर क्लिक करें.
  • क्रेडेंशियल्स यानि रोल नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें.
  • परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें.

उम्मीदवार ध्यान दें कि इसके अलावा तीसरे संस्करण यानि बीए तृतीय वर्ष के लिए प्रवेश खुल गए हैं और साथ ही नियमित, पूर्व और निजी परीक्षाओं के लिए फॉर्म भी उपलब्ध हैं. उम्मीदवार इसके लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर ही कर सकते हैं. अन्य किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जिसे पहले जोधपुर विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था 1962 में स्थापित किया गया था. इसमें उम्मीदवार कई यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं.