newsdog Facebook

शादी के चंद महीनों बाद खुली दूल्हे की पोल, सच्चाई जान दुल्हन ने कर लिया Suicide

Tech Planet 2019-07-10 10:19:00

होशियारपुरः गांव सतौर की रहने वाली 28 वर्षीय विवाहिता द्वारा ज़हरीली वस्तु खाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान सोनिया रानी के रूप में हुई है, जिसकी शादी 8 माह पहले गांव सरहाला मुंडिया के रहने वाले गुरप्रीत सिंह के साथ हुई थी। 

पंचायत मैंबर सुखदेव सिंह ने बताया कि सोनिया एक गरीब परिवार से संबंध रखती थी। उसके पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी और उसकी मां लोगों के घरों में सफ़ाई करके घर का गुज़ारा करती है व उसका एक भाई अपहिज है। 8 महीने पहले सोनिया का विवाह गांव सरहाला के लड़के के रहने वाले गुरप्रीत सिंह के साथ हुआ था। शादी के बाद ही उसके ससुराल परिवार वाले उसे दहेज के लिए तंग परेशान करते रहते थे। उसका पति गुरप्रीत दिल्ली में एक निजी कंपनी में मैनेजर की नौकरी करता है और वह ज़्यादातर वहीं  रहता है। ससुराल परिवार की तरफ से तंग करने की शिकायत लड़की ने अपनी मां से की। 

मां अमरीक कौर ने बताया कि गत दिवस सोनिया और गुरप्रीत में दहेज को लेकर एक बार फिर झगड़ा हुआ, जिस कारण वह मायके आ गई। उसके 1 घंटे बाद उसका पति गुरप्रीत भी वहां आ गया और सोनिया को अपने साथ ससुराल गांव ले गया। यहां पहुंचकर सोनिया ने ज़हरीली दवा खा ली, जिसके बाद उसे होशियारपुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने सोनिया को आज यहां से सरकारी अस्पताल में रैफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। थाना बुलोवाल के एस. एच. ओ. लखन सिंह ने बताया कि शव को सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतका की मां के आधार पर बयान दर्ज कर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।