newsdog Facebook

विश्व कप सेमीफाइनल : न्यूजीलैंड ने भारत के सामने रखा 239 रनों का लक्ष्य

Hindi Dailykiran 2019-07-10 16:22:08

 

 ओल्ड ट्रैफर्ड, 10 जुलाई (उदयपुर किरण). आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 239 रनों का लक्ष्य रखा है. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए,न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. विलियमसन ने 67 और टेलर ने 74 रन बनाए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और चौथे ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को 1 रनों के कुल योग पर विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई. गुप्टिल ने केवल 1 रन बनाए. इसके बाद हेनरी निकोलस और केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को जडेजा ने निकोलस को बोल्ड करके तोड़ा. निकोलस ने 28 रन बनाए. 36वें ओवर में 134 के कुल स्कोर पर विलियमसन 67 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल की गेंद पर रवीन्द्र जडेजा को कैच देकर आउट हुए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 41वें ओवर में 162 के कुल स्कोर पर जेम्स निशम को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया. निशम ने 12 रन बनाए.

निशम के आउट होने के बाद विकेट पर काफी देर से जमे रॉस टेलर ने अपने हाथ खोले और युजवेन्द्र चहल द्वारा फेंके जा रहे 44वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस ओवर में टेलर ने 18 रन बनाए.

अगले ही ओवर में भुवनेश्वर ने कॉलीन डी ग्रैंडहोम को धोनी के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया. डी ग्रैंडहोम ने 12 रन बनाए. न्यूजीलैंड का यह विकेट 200 रनों के कुल स्कोर पर गिरा.

 

46.1ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और खेल रोक दिया गया.दूसरे दिन आज फिर से खेल शुरू हुआ और न्यूजीलैंड ने बाकी 23 गेंदों पर 27 रन जोड़े और 3 विकेट गंवाए.

 

टेलर 74 रन बनाकर रन आउट हुए. जबकि लाथम 10 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर जडेजा को कैच देकर आउट हुए. भुवनेश्वर ने इसके बाद मैट हेनरी को भी कोहली के हाथों कैच आउट कराया. हेनरी ने 1 रन बनाए. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया.

 

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today