newsdog Facebook

ये खिलाड़ी नंबर 1 बने वर्ल्ड कप में सिर्फ 2 मैच खेलकर

NEWS EXPRESS 24 2019-07-10 17:18:45

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रवींद्र जडेजा ज्यादातर बेंच पर ही बैठे दिखाई दिए लेकिन जैसे ही उन्हें मौका मिला उन्होंने खुद की सम्मान साबित कर दी। श्रीलंका के विरूद्ध पहला मैच खेलने के बाद जडेजा को टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन में भी स्थान दी व उन्होंने अपनी गेंदबाजी व फील्डिंग से ना सिर्फ अहम सहयोग दिया, बल्कि वो एक मुद्दे में नंबर 1 भी बन गए।

सेमीफाइनल में जडेजा का जलवा

मंगलवार को बारिश की वजह से रुका सेमीफाइनल मैच जब बुधवार को प्रारम्भ हुआ तो मैदान पर जडेजा छा गए। जडेजा ने 48वें ओवर में रॉस टेलर को रन आउट कर न्यूजीलैंड को बहुत बड़ा झटका दिया। 48वें ओवर में बुमराह की गेंद पर रॉस टेलर ने दो रन चुराने की प्रयास की, गेंद मिडविकेट की ओर गई व जडेजा ने तेज थ्रो फेंककर गेंद सीधे विकेट पर दे मारी।

जडेजा ने पकड़ा गजब कैच
रन आउट के बाद जडेजा ने अपनी गजब की कैच से भी फैंस को मुरीद बना दिया। भुवनेश्वर की गेंद पर टॉम लैथम ने मिडविकेट पर बड़ा शॉट खेला जहां जडेजा ने बाउंड्री लाइन के समीप गजब का कैच लपक लिया। जडेजा ने रॉस टेलर को रन आउट व लैथम का कैच लपक न्यूजीलैंड के 250 रनों के स्कोर तक पहुंचने के मंसूबे को नाकाम कर दिया

जडेजा बने नंबर 1

रवींद्र जडेजा मौजूदा दौर के सबसे अच्छे फील्डर माने जाते हैं व ये उन्होंने वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैच खेलकर साबित कर दिया। जडेजा ने 2 मैचों में 41 रन बचा लिए हैं जो इस वर्ल्ड कप में किसी भी फील्डर का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। जडेजा के बाद मार्टिन गप्टिल ने 9 मैचों में 32 रन बचाए हैं।