newsdog Facebook

आनंद कुमार ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे बहुत भय लगा व मैंने निर्णय लिया कि...

Poorvanchal Media 2019-07-11 12:15:12

बिहार में गरीबों के लिए सुपर 30 कोचिंग स्थापित करने वाले आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर है व इस बात का खुलासा उन्होंने हल ही में एक साक्षात्कार में किया है।

जहां इस दौरान आनंद ने बताया कि क्यों उनकी बायोपिक इतनी जल्दी बनाई गई है। हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए साक्षात्कार को एंटरटेन्मेंट वेबसाइट स्पॉटबॉय द्वारा साझा किया है।

फिल्म राइटर व प्रोड्यूसर की यह ख़्वाहिश था कि बायोपिक जल्द से जल्द बनाई जाए। वर्ष 2014 में मैं इस स्थिति में था कि दाहिने कान से सुनाई ही नहीं देता था, 80 से 90% सुनने की क्षमता समाप्त हो चुकी थी। वाहन पटना में ईएनटी स्पेशलिस्ट से उपचार करवाया। जबकि दिल्ली में उपचार प्रारम्भ हुआ व फिर कुछ टेस्ट हुए उसके बाद उन्होंने बोला कि कान से जो नस ब्रेन में जाती है उसमें ट्यूमर है। आगे वे कहते हैं कि इसके बाद मुझे चक्कर आ गया व वहां डॉक्टर्स ने बोला कि अगर आप ऑपरेशन नहीं भी करवाते हैं तो 10 वर्ष ही जी सकेंगे।लेकिन बाद में एटॉस्टिक न्यूरोमा ऐसा है जिसके ऑपरेशन में अगर छोटी भी गलती हुई तो मुंह हमेशा के लिए टेढ़ा भी होने कि सम्भावना है, पलक नहीं झपकेगी जो सुन रहे हैं वह सुनना भी बंद हो जाएगा।

साक्षात्कार में आगे आनंद कुमार कहते हैं कि मुझे बहुत भय लगा व मैंने निर्णय लिया कि ऑपरेशन नहीं कराऊंगा। अतः अब जो होगा देखा जाएगा। जबकि अभी भी उपचार चल रहा है व हर छह महीने में ट्यूमर की स्कैनिंग की जाती है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि आनंद के ज़िंदगी पर बनी फिल्म सुपर-30 में एक्टर ऋतिक रोशन ने उनका भूमिका ऐडा किया है, यह फिल्म कल 12 जुलाई को रिलीज की जा रही है।