newsdog Facebook

मिशन झारखण्ड में जुटी भाजपा, अमित शाह और शिवराज सिंह करेंगे दौरा

News Track Hindi 2019-07-11 06:30:00

रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीख की भले ही अभी घोषणा नहीं हुई है, किन्तु चुनावी तैयारी और विरिधियों को शिकस्त देने की रणनीति बनाने का काम आरंभ हो चुका है. जुलाई माह में  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन राष्ट्रीय स्तर के नेता कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने झारखंड आ रहे हैं. वहीं, विरोधी भाजपा पर झारखंड को चारागाह की तरह उपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं.

झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने में अभी तीन माह शेष हैं, किन्तु अभी से ही सूबे की सत्ता पर काबिज होने की रणनीति बनने लगी है. फिलहाल झारखंड की सत्ता पर भाजपा आसीन है और दोबारा सत्ता पर काबिज होने की चुनौती उसके सामने है. लोकसभा चुनाव में झारखंड में मिली कामयाबी के बाद भाजपा के केंद्रीय स्तर के कई नेता जुलाई माह में झारखंड आ रहे हैं.

कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक राज्य में विरिधियों को पटखनी देने की रणनीति बनाने झारखंड आ रहे हैं. 13 जुलाई को जेपी नड्डा और 19 जुलाई को राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का दौरा प्रस्तावित है. इसके अलावा जुलाई में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह का भी दौरा प्रस्तावित है.