newsdog Facebook

आईएनएक्स मीडिया केस में सरकारी गवाह बनीं इंद्राणी मुखर्जी

Punjab Kesari 2019-07-11 19:38:51

अपनी बेटी की हत्या के मामले में जेल में बंद मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में गुरूवार को सरकारी गवाह बन गईं। इस मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम आरोपी...


नई दिल्लीः अपनी बेटी की हत्या के मामले में जेल में बंद मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में गुरूवार को सरकारी गवाह बन गईं। इस मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम आरोपी हैं। अदालत ने चार जुलाई को इस केस में इंद्राणी को माफी दी थी। वह आज विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज की अदालत में पेश हुई और अपने ऊपर लगाई गई शर्तों को स्वीकार कर लिया।

इंद्राणी ने अदालत को बताया कि वह सारे तथ्यों के साथ पूरी सच्चाई से अपना बयान दर्ज कराएंगी। उन्होंने अदालत को बताया, ‘‘मैं इस बात से अवगत हूं कि अदालत ने आदेश में उल्लिखित शर्तों पर आवेदन को मंजूरी दी है और मुझे माफी दी है।'' अदालत ने इंद्राणी को माफी देने वाले अपने आदेश में कहा था कि गलत साक्ष्य देने और शर्तों का पालन नहीं करने की स्थिति में उन पर इन अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।

इंद्राणी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में मुंबई की बाइकुला जेल में बंद हैं। उनके पति और कंपनी के संस्थापक पीटर मुखर्जी भी इसी मामले में जेल में बंद हैं। वे शीना की हत्या की साजिश रचने के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। न्यायाधीश ने आईएनएक्स मीडिया केस में भी आरोपी इंद्राणी को माफी तब दी जब उन्होंने कहा कि वह स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनना चाहती हैं।