newsdog Facebook

राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला, बजट में इस विशेष वर्ग की हुई अनदेखी

News Track Hindi 2019-07-11 07:16:00

लोकसभा में गुरुवार को शून्‍यकाल के दौरान राहुल गांधी ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केवल किसानों को वादे किए हैं कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. वायनाड में कल भी एक किसान ने खुदकुशी की. आगे जानते है बयान विस्तार है.

वर्तमान में जारी लोकसभा सत् में कांग्रेस सांसद ने किसानों की हालत का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. यहां 8 हजार किसानों को बैंक लोन न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है. केरल में 18 किसानों ने आत्महत्या की क्योंकि वह बैंकों का लोन नहीं चुका पाए.’ उन्होंने आगे कहा कि पिछले 5 साल में सरकार ने किसानों को कम पैसा दिया जबकि अमीर कारोबारियों को ज्यादा पैसा दिया है. उन्‍होंने सवाल उठाया, ‘यह दोहरा रवैया क्यों, सरकार के लिए किसान अमीरों से ज्यादा जरूरी क्यों नहीं है.

इसके अलावा टीएमसी सांसद सौगता राय ने लोकसभा में कर्नाटक व गोवा के राजनीतिक हालात पर स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है. बसपा सांसद रितेश पांडे ने भी भूमि अधिग्रहण और लोगों के पुनर्वास को लेकर स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है.