newsdog Facebook

अगर आपको भी पसंद है कडक काफी, तो जरूर पढ़ ले ये खबर

CricHindiNews 2019-07-12 00:00:00

कई लोग ऐसे होते हैं जिनको कड़क कॉफी पीना बहुत ही पसंद होता  है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की उस कॉफी को किस चीज़ के जरिये कड़क और स्वादिष्ट के साथ साथ हेल्दी भी बनाया जा सके । लोग कॉफी को कड़क बनाने के लिए उसमें कॉफी की मात्र को बढ़ा देते हैं जिससे की उस स्वाद तो बिगड़ता है ही साथ ही वह उनहेलदी भी हो जाती है ।

आप अपनी कॉफी में दालचीनी पाउडर मिलाक इसे और कड़क बना सकते हैं। उर्जा के बढ़ाने के साथ ही दालचीनी पुरुषों और महिलाओं में लिबिडो को बढ़ाने में मदद करती है।

ब्लैक कॉफी में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर सेवन करने से ही आपको दिनभर उर्जावान रखने में मदद मिलती है। नींबू के रस में विटामिन सी होने के कारण यह आपको उर्जा स्तर और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है।

सामान्य दूध के बजाय कॉफी में बादाम दूध मिलाएं। इसमें मोनोअनसैचुरेटेड फैट, ओमेगा-5 फैटी एसिड, प्रोटीन, मिनरल्स होते हैं जो ग्लूकोज रिलीज होने की गति को धीमा करते हैं।

डार्क चॉकलेट में कैफीन होने के साथ इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं। इसे कॉफी में मिलाने से कॉफी कड़क हो जाती है और आपको उर्जा मिलती है। साथ ही एंटीऑक्सीडेंट इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं ।

सामान्य दूध के बजाय कॉफी में बादाम दूध मिलाएं। इसमें मोनोअनसैचुरेटेड फैट, ओमेगा-5 फैटी एसिड, प्रोटीन, मिनरल्स होते हैं जो ग्लूकोज रिलीज होने की गति को धीमा करते हैं।डार्क चॉकलेट में कैफीन होने के साथ इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं। इसे कॉफी में मिलाने से कॉफी कड़क हो जाती है और आपको उर्जा मिलती है। साथ ही एंटीऑक्सीडेंट इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं कॉफी को और भी हेल्दी और कडक बनाए इन तरीकों से