newsdog Facebook

कैसे पता लगाया जाये की आपकी नन्ही सी जान कों हो रहा है पेट में दर्द

CricHindiNews 2019-07-12 00:00:00

ज़्यादातर माएं इस बात का पता नही कर पाती है और बच्चा लगातार रोये ही चला जाता है । आज हम आपको इसी बारे में कुछ खास जानकारी देने जा रहे है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप  बच्चे की इस परेशानी का पता लगा सकती हैं जब वह बोल कर अपनी परेशानी को बताने के लायक नही है । आइए जानते हैं इस बारे में ।

अगर आप बच्चे के खाने के समय में परिवर्तन देखते हैं या वह सही तरीके से खा नहीं रहा हो सकता है उसके पेट में दर्द हो रहा हो। साथ ही खाते समय बीच में रुक जाने के पीछे का कारण पेट में दर्द होता है।

अगर आपका बच्चा खाने के बाद पेट पर हाथ मलता है और रोते हुए ऐसे अपने दर्द को जाहिर करता है तो यह उसके पेट में दर्द होने का लक्षण होता है।

बच्चे को फीड कराने के बाद या उस दौरान आपका बच्चा बार-बार अपने पैरों को मोड़ता है तो यह पेट में दर्द के संकेत होते हैं।

अगर आप बच्चे के खाने के समय में परिवर्तन देखते हैं या वह सही तरीके से खा नहीं रहा हो सकता है उसके पेट में दर्द हो रहा हो। साथ ही खाते समय बीच में रुक जाने के पीछे का कारण पेट में दर्द होता है।अगर आपका बच्चा खाने के बाद पेट पर हाथ मलता है और रोते हुए ऐसे अपने दर्द को जाहिर करता है तो यह उसके पेट में दर्द होने का लक्षण होता है।बच्चे के पेट में दर्द हैं या कोई और परेशानी कैसे पता लगाया जाये जानिए