newsdog Facebook

JEECUP Counselling Result 2019: दूसरे चरण की काउंसलिंग खत्म, रिजल्ट यहां से करें डाउनलोड

Patrika 2019-07-12 12:32:45

JEECUP Counselling Result 2019 : उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल दूसरे चरण की काउंसलिंग का परिणाम जल्द ही लाइव करेगी। सेकंड राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया 11 जुलाई को बंद कर दी गई थी। काउंसलिंग का दूसरा राउंड 10 जुलाई और 11 जुलाई को चला था और इसका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। JEECUP 2nd Round Counselling Result 2019 के लिए निचे दिए गए लिंक से भी जा सकते हैं।

JEECUP 2nd Round Counselling Result 2019 के लिए यहां क्लिक करें

काउंसलिंग में वो आवेदक हिस्सा ले सकते थे जिन्होंने पहले रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, या जिन्हें पहले चरण की काउंसलिंग में सीट का आवंटन नहीं हुआ था और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं हो पाया था। सेकंड राउंड काउंसलिंग रिजल्ट आज शाम तक जारी किया जाएगा। काउंसलिंग में सीट अलॉटमेंट के बाद आवेदक को 13-16 जुलाई के बीच नियत फीस जमा करानी होगी। जिन अभ्यर्थियों ने स्टेट के कॉलम में ‘Other Than Uttar Pradesh’ का चयन किया है वो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय साक्ष्य पेश करेंगे।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय विद्यार्थी के पास फ्रिज या फ्लोट का विकल्प भी होगा। जो विद्यार्थी फ्रिज का विकल्प चुनते है उन्हें आवंटित संस्थान में ही प्रवेश दिया जाएगा लेकिन जो विद्यार्थी फ्लोट का विकल्प चुनते हैं उनके आगे आवंटन में बदलाव किया जा सकता है।