newsdog Facebook

टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद आज वनडे सीरीज भी अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

Whatsapp4G 2019-08-14 15:05:57

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। जबकि दूसरे मैच में इंडिया ने जीत प्राप्त की थी। भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगी। 

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था। पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है। इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है। ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है। 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 19 सीरीज खेले गए। इनमें भारतीय टीम 11 में जीती। विंडीज को 8 सीरीज में सफलता मिली। वेस्टइंडीज अपने होमग्राउंड पर 13 साल से भारत के खिलाफ कोई सीरीज नहीं जीत सका। दोनों के बीच विंडीज में अब तक कुल 8 सीरीज हुए। भारत ने 4 और वेस्टइंडीज ने भी 4 सीरीज अपने नाम किए। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 129 मैच खेले गए। इनमें वेस्टइंडीज 62 और भारत 61 में जीत दर्ज कर सका। 2 मैच टाई रहे। 4 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला।