newsdog Facebook

इस दिन हिंदुस्तान में लॉन्च होने जा रही Renault Triber MPV, जाने मूल्य

सनसनी न्यूज़ 2019-08-14 15:07:37

Renault Triber MPV 28 अगस्त को हिंदुस्तान में लॉन्च होने जा रही है। लेकिन कंपनी इस कार की बुकिंग्स 17 अगस्त से ही प्रारम्भ करने जा रही है। Triber की बुकिंग के लिए आपको 11 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा।

इस कार की बुकिंग आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर Renault के ऑथराइज्ड डीलर पर भी करा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 5.25 लाख रुपए से 7.50 लाख रुपए की एक्स-शोरूम मूल्य पर लॉन्च कर सकती है। साथ ही ये रेनॉ के लाइन-अप में Kwid व Duster के बीच में रहेगी।

किससे होगा मुकाबला
ट्राइबर को आप MPV कह सकते हैं, लेकिन रेनॉ ने साफ कर दिया है कि ये एमपीवी नहीं है, बल्कि ये कार अपना अलग ही सेगमेंट बनाएगी। ट्राइबर का भारतीय बाजार में पहले से उपस्थित Datsun Go+ व Maruti Suzuki Ertiga जैसी एमपीवी से होना है। लेकिन असल में रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift व Hyundai Grand i10 से होगा। इसका एक रीजन ये भी है कि मूल्य के मुद्दे में अर्टिगा इससे बहुत ज्यादा महंगी है। साथ ही अर्टिगा का इंजन भी ट्राइबर से ज्यादा पावरफुल है।

क्या है इसमें खास
ये कार हिंदुस्तान में रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार की एक खास बात ये है कि लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद ये सात लोगों की सिटिंग कैपेसिटी ऑफर करती है। इसका डिजाइन यूटिलिटी व्हीकल जैसा है। साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है। पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का भूमिका भी प्ले करती है।