newsdog Facebook

हिट फिल्मे देने के बाद भी नही चला इन 10 अभिनेत्रियों का करियर, जी रही है गुमनामी की जिंदगी

Live Hindi Khabar 2019-12-02 19:23:00

बॉलीवुड की दुनिया मे शामिल होने के बाद बॉलीवुड मे बने रहना कोई आम बात नही है। बॉलीवुड मे कई ऐसे सितारे रहे हैं, जो कुछ फिल्मों मे नजर आने के बाद बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूर हो गए। कई सितारे तो ऐसे भी हैं, जिन्हें देखकर पहचान पाना मुश्किल हो जाता है। आइये आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे मे बताते हैं, जो हिट फिल्में देने के बाद भी बॉलीवुड की दुनिया से दूर जा चुकी हैं।

1:- संदली सिन्हा

अभिनेत्री संदली सिन्हा ने फिल्म ‘तुम बिन’ से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई थी। इसके बाद ‘पिजर’, ‘अब तुन्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन संदली का करियर ज्यादा दिन नहीं चल सका। संदली को आखिरी बार फिल्म ‘तुम बिन 2’ में छोटे से किरदान में देखा गया था। संदली अब फिल्मों से दूर अपने परिवार के साथ जीवन-यापन कर रही हैं।

2:- ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह की बेहतरीन अदाकारी आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ मे देखने को मिली थी। इनकी यह फिल्म फैंस को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म को लेकर इन्हें अवॉर्ड भी मिला था। फिर भी इनका करियर ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका, और इन्हें बॉलीवुड की दुनिया से दूर होना पड़ा।

3:- प्रिया गिल

फिल्म ‘सिर्फ तुम’ मे सीधी-सादी लड़की के किरदार मे नजर आई एक्ट्रेस प्रिया गिल इन दिनों कहां हैं, किसी को नहीं पता। प्रिया ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की। साल 2001 में उनका फिल्मी सफर खत्म हो गया। शुरुआती दौर में हिट फिल्में देने के बाद प्रिया आज गुमनाम हो गई हैं।

4:- सोनल चौहान

सोनल चौहान ने साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘जन्नत’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म लोगों को खूब पसंद आई, और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। लेकिन इस फिल्म के बाद सोनल चौहान ने शादी करके बॉलीवुड इन्डस्ट्री को अलविदा कह दिया।

5- ममता कुलकर्णी

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का भी फिल्मी सफर काफी छोटा रहा। उन्होंने साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘अशांत’ से फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। लेकिन आज यह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

6:- मीनाक्षी शेषाद्रि

1981 में मिस इंडिया बनने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने ‘दामिनी’, ‘शहंशाह’, ‘गंगा जमुना सरस्वती’ जैसी फिल्मों में काम किया। फिर भी यह ज्यादा दिन तक फिल्मों में नहीं टिक पाईं। मिनाक्षी आखिरी बार सनी देओल के सात फिल्म ‘घातक’ में नजर आई थीं। जिसके बाद मीनाक्षी शादी कर विदेश में बस गईं।

7:- शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी ने बॉलीवुड की हिट फिल्म फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड मे इंट्री की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड मे कुछ और फिल्मों मे काम किया, लेकिन इनका भी करियर ज्यादा दिनों तक नही चला, और यह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गईं। लेकिन इनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए आज भी फैंस इन्हें याद करते हैं।

8:- भूमिका चावला

भूमिका चावला ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ मे काम किया था। जो लोगों को काफी पसंद आई थी। इनकी खूबसूरती और अदाकारी के लाखों फैंस बन गए थे। लेकिन इस फिल्म के बाद भी बॉलीवुड इन्डस्ट्री इनको कोई खास काम नही मिला। जिसकी वजह से यह बॉलीवुड इन्डस्ट्री से दूर हो गईं।

9:- नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने कम ही समय में बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। उन्होंने ‘वास्तव’, ‘पुकार’, ‘जब प्यार किसी से होता है’ जैसी फिल्मों में काम किया है। साल 2005 मे साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी करने के बाद नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। उसके बाद वह किसी भी फिल्म में नजर नहीं आईं।

10:- गायत्री जोशी

शाहरुख खान की फिल्म ‘स्वदेश’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली गायत्री जोशी ने अपनी सादगी से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षिक किया था। ‘स्वदेश’ फिल्म के लिए गायत्री को कई अवॉर्ड भी मिले थे। लोगों को उम्मीद थी कि वह जल्द ही अगली फिल्म में दिखाई देंगी, लेकिन इस फिल्म के बाद गायत्री को अगला प्रोजेक्ट नहीं मिला, और वह बॉलीवुड से गायब हो गईं।

यह पोस्ट सबसे पहले हमारी साइट पर पब्लिश किया गया है

www.livehindikhabars.com