newsdog Facebook

लगातार दूसरे माह एसयूवी बाजार की बादशाह बनी किआ सेल्टॉस

Udaipur Kiran Hindi 2019-12-02 19:26:57

नई दिल्ली. भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में किआ सेल्टॉस की जबरदस्त डिमांड है. सेल्टॉस नवंबर में 14,005 यूनिट बिक्री के साथ लगातार दूसरे महीने देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही. सेल्टॉस ने ह्यूंदै क्रेटा, मारुति ब्रेजा और ह्यूंदै वेन्यू जैसी पॉप्युलर एसयूवी को पछाड़ते हुए फिर से नंबर-1 ताज हासिल किया है. खास बात यह है कि साउथ कोरिया की कंपनी किआ मोटर्स की इस एसयूवी की बिक्री लगातार बढ़ रही है.

सेल्टॉस की बिक्री अगस्त में शुरू हुई थी. अगस्त के कंपनी ने 6,236 सेल्टॉस की बिक्री की. इसके अगले माह सितंबर में बिक्री का आंकड़ा 7,754 यूनिट रहा. सितंबर के मुकाबले त्यौहारी माह अक्टूबर में सेल्टॉस की सेल्स में करीब 65 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. अक्टूबर में 12,854 यूनिट सेल्टॉस की बिक्री हुई. बिक्री में बढ़ोतरी का सिलसिला नवंबर में भी जारी रहा. नवंबर में 14,005 किआ सेल्टॉस बिकी हैं.

एक ओर जहां सेल्टॉस की बिक्री लगातार बढ़ रही है,वहीं दूसरी ओर कंपनी इसकी कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही है. अभी सेल्टॉस की कीमत 9.69-16.99 लाख के बीच है. कंपनी 1 जनवरी से इसकी कीमत बढ़ा रही है. कीमतों में इजाफा इसके सभी वेरियंट्स में होगा. बढ़ी हुई कीमतें, 31 दिसंबर के बाद डिलिवर होने वाली सभी सेल्टॉस पर लागू होंगी. इसका मतलब है कि जिन ग्राहकों ने इस एसयूवी की बुकिंग कर ली है, लेकिन डिलिवरी 31 दिसंबर के बाद मिलेगी, उन्हें सेल्टॉस की नई कीमत देनी होगी.