newsdog Facebook

कलेक्टर व एसपी ने किया ई-दक्ष केंद्र का अवलोकन

Patrika 2020-03-25 22:32:09

शिवपुरी. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आमजन की समस्या निराकरण के लिए कॉल सेंटर बनाए गए हैं। जिले में ई दक्ष केंद्र में कॉल सेंटर स्थापित किया गया है। आमजन किसी भी प्रकार की समस्या होने पर 181 या 104 पर कॉल कर सकते हैं।

उनकी शिकायत का तुरंत निराकरण किया जाएगा। संबंधित बीएमओ को शिकायत भेजी जाएगी और शिकायतकर्ता से बात कर यदि चिकित्सकीय सेवा की आवश्यकता है तो मोबाइल टीम संबंधित के घर जाकर उसका इलाज करेगी।


ई दक्ष केंद्र में कॉल सेंटर में 24 घंटे टीम काम कर रही है। इसमें बुधवार को करीब 24 शिकायतें आई। शिकायतकर्ता से चर्चा करके आधी शिकायतों का निराकरण तुरंत कर दिया गया।

आज शाम कलेक्टर अनुग्रहा पी और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने ई दक्ष केंद्र स्थित कॉल सेंटर का निरीक्षण किया और निर्देश भी दिए। उन्होंने मौके पर ही एक शिकायतकर्ता से बात कर उसकी समस्या पूछी, जिस पर शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी समस्या का निराकरण हो गया है।

कलेक्टर ने कहा है कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन की टीम सक्रिय होकर काम कर रही है। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की आशंका या कोई भी सवाल होने पर 181 या 104 नंबर पर संपर्क करके अपनी समस्या का समाधान करा सकता है।