newsdog Facebook

आर्थिक राशिफल : 23 मई 2020

Janta Se Rishta 2020-05-23 06:11:33
aarthik rashifal

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  मेष:

मेष राशि के जातक कोरोना की आपातकालीन स्थिति के बावजूद कार्यक्षेत्र को सुख-सुविधा संपन्न बनाने पर विशेष जोर देंगे ताकि आरामदायक माहौल में सभी मुश्किलों का सामना करते हुए उससे बाहर आया जा सके। अत्यधिक धन कमाने की चाहत रहेगी और जिसे पूरा करने में कामयाब भी रहेंगे।

वृषभ:

वृष राशि के जातकों के लिए अच्छा समय है। उनके व्यक्तित्व की आभा चारों तरफ फैल रही है। जिसका प्रभाव कार्यक्षेत्र में भी सफलता के रूप में स्पष्ट रूप से नजर आएगा। पराक्रम भाव तथा भाग्य स्थान दोनों ही अपना पूर्ण फल देने में सक्षम है। धन प्राप्ति में भाग्य का भी सहयोग मिल रहा है।

मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी खर्चों में धन खर्च करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। इसके बाद ही कुछ धन लाभ का योग बनता है। इस कठिन दौर में आत्मविश्वास बनाए रखना अत्यधिक जरूरी है।

कर्क:

कर्क राशि के लोगों का मानसिक बल उच्च रहेगा। इससे आज अपनी इच्छा की पूर्ति करने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों के बावजूद भी धन प्राप्ति की संभावनाएं बहुत अच्छी हैं। आज आपके ऊपर महालक्ष्मी की विशेष कृपा है।

सिंह:

सिंह राशि के जातकों का व्यवसाय के लिए बेहतरीन समय है। एक से ज्यादा अवसर उनको मिलने की संभावना है। बेहतरीन प्रदर्शन के द्वारा तरक्की की नई ऊंचाइयां पा सकते हैं। आर्थिक उन्नति का योग बना हुआ है। ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते अतः इसका भरपूर फायदा उठाएं।

कन्या:

कन्या राशि के जातकों के प्रयास से उनके सभी कार्य सिद्ध होंगे सारा ध्यान धन प्राप्ति की तरह होगा। आज महालक्ष्मी की कृपा से आप न‍िवेश में भी धन लाभ प्राप्‍त कर सकेंगे। बहुत दिनों से रुका हुआ पैसा भी कुछ लड़ाई- झगड़ों के बाद प्राप्त होने की संभावना है।

तुला:

तुला राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। धन की प्राप्ति बाधित हो रखी है परंतु आपको हिम्मत नहीं हारनी है। अपने प्रयासों को जारी रखना है। हर रात के बाद सुबह जरूर होती है ऐसे ही आपका भी अच्छा समय आने वाला है।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पार्टनरशिप का उत्तम समय है। दोनों ही पक्षों को धन लाभ की संभावना है। कामकाज से संबंधित सभी तथ्यों को अच्छी तरह से समझ कर काम करेंगे और सफलता मिलेगी । उत्तम आर्थिक उन्नति के योग बने हुए हैं।

धनु:

धनु राशि के जातक दूसरों की विपरीत परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने कार्यक्षेत्र को सुदृढ़ बनाने में कामयाब होंगे। कार्य की अधिकता रहेगी। लेक‍िन पैसे का लेन देन ध्यानपूर्वक करें। कुछ पैसा कहीं फंस सकता है। सेहत संबंधी मामलों में धन खर्च का योग है।

मकर:

मकर राशि के जातक कुछ नया सीख कर अपने कार्यक्षेत्र को विस्तार देने का प्रयास करेंगे। कुछ लोगों के कार्यक्षेत्र में बदलाव का भी समय है। लेखन से जुड़े लोगों को ख्याति मिलने की उम्मीद है। धन के लिए लिए मां वैभव लक्ष्मी की विशेष कृपा आज आप पर बनी हुई है।

कुंभ:

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज पद प्राप्ति के योग बने हुए हैं। उच्च अधिकारियों का सहयोग भी प्राप्त होगा और वह आपके काम से प्रभावित होंगे। काम की अधिकता रहेगी। धन प्राप्ति के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है ।

मीन:

मीन राशि के जातक अपने प्रयासों को अनवरत रूप से जारी रखेंगे और सफलता की कहानी स्वयं लिखेंगे। धन प्राप्ति की संभावनाएं बहुत अच्छी बनी हुई हैं। व्यापार के लिए किया हुआ निवेश अच्छा रिटर्न देगा।