newsdog Facebook

कंटेनमेंट जोन जा रही मनपा टीम

Patrika 2020-07-16 19:39:34

सूरत. शहर में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मनपा प्रशासन ने प्रभावित इलाकों को कंटेनमेंट जोन में बांट दिया है। मनपा टीमें इन जोनों में जाकर हालात का जायजा ले रही हैं। उधर, शहर में घूम रहे धनवंतरी रथों पर भी लोगों की कतारें लग रही हैं। रथ में मौजूद मेडिकल स्टाफ लोगों को एलोपेथिक उपचार और जांच के साथ ही आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाएं भी दे रहा है।

संक्रमण के प्रसार को रोकने और उसपर काबू पाने के लिए मनपा प्रशासन ने शहर में कोरोना क्लस्टर इलाकों को कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बांटा है। इन प्रभावित इलाकों में जाकर मनपा टीमें स्थिति का जायजा ले रही हैं। गुरुवार को शहर में पहले आयुक्त रह चुके एम थेन्नारसन और पुलिस आयुक्त ने कतारगाम जोन में बनाए गए कंटेनमेंट इलाके का दौरा कर स्थिति जानी। इस दौरान उन्होंने मनपा अधिकारियों को जरूरी हिदायतें भी दीं।

लोगों को मौके पर ही स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए धनवंतरी रथ शहर में जगह-जगह घूम रहा है। इस रथ में मेडिकल स्टाफ मरीजों की रुटीन स्वास्थ्य जांच के साथ ही दवाएं दे रहा है। स्थिति गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल भी रेफर किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाओं व काढ़ा का वितरण भी किया जा रहा है। थेन्नारसन ने कंटेनमेंट जोन का जायजा लेने के साथ ही क्षेत्र में गए धनवंतरी रथ पर कतार में लगे लोगों का भी हाल जाना।