newsdog Facebook

दिल्ली में कोविड केयर सेंटर में नाबालिग पर कोरोना मरीज़ का यौन हमला

Go News Hindi 2020-07-24 11:43:17

राजधानी दिल्ली में हालात इस क़दर ख़राब हैं कि महिलाओं पर कोविड केयर सेंटर में भी यौन हमले हो रहे हैं. अब एक कोरोना पॉजिटिव शख्स ने साउथ दिल्ली में छत्तरपुर में बने कोविड केयर सेंटर में 14 साल की एक नाबालिग पर यौन हमला कर दिया. नाबालिग अपने पिता के साथ यहां भर्ती है जबकि यौन हमलावर भी कोरोना से जूझ रहा है.


दिल्ली पुलिस ने बताया कि 15 जुलाई की रात जब लड़की शौचालय के लिए गई, तब आरोपी ने उसका यौन शोषण करने की कोशिश की और उसके एक साथी ने इसका वीडियो भी बनाया. किसी तरह नाबालिग भागकर अपने परिजनों के पास पहुंची जो वहीं क्वारंटीन हैं और उनका इलाज चल रहा है.



शिक़ायत मिलने के बाद दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. घटना के बाद पुलिस ने लड़की और उसके रिश्तेदार को दूसरे कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया है. मगर इस सनसनीखेज़ वारदात ने राजधानी के कोविड केयर सेंटर की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं.


आंकड़े बताते हैं कि तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली में कोरोना संक्रमण को काबू नहीं किया जा सका है. अब तक एक लाख 27 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज़ सामने आ चुके हैं जिनमें से 3 हजार 745 लोग दम तोड़ चुके हैं. इनके अलावा एक लाख 9 हजार से ज्यादा लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं. वहीं देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के करीब पहुंच चूका है