newsdog Facebook

10 हजार बेड वाले सरदार पटेल कोविड सेंटर में नाबालिग लड़की से रेप, कोरोना मरीज पर लगा आरोप

Catch Hindi 2020-07-24 13:31:00

Corona Positive Girl Rape: देश के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर से एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है. समाचार एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, रेप का आरोपी भी इस सेंटर में भर्ती है और कोरोना मरीज़ है. सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर दिल्ली के छतरपुर इलाके में है.

14 साल की एक कोरोना पॉज़िटिव लड़की के रेप की खबर सामने आई है. 


पुलिस ने बताया कि घटना 15 जुलाई की रात की है. लड़की वॉशरूम गई थी. तभी एक अन्य कोरोना मरीज़ उसके पीछे आया और उसका रेप किया. मुख्य आरोपी समेत, इस घटना में उसका साथ देने वाले एक दूसरे लड़के को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों की उम्र 19 बरस है.

ये सेंटर उन कोरोना मरीज़ों के लिए बनाया गया है, जिनमें बहुत कम या कोई लक्षण नहीं दिखते, लेकिन वो होम आइसोलेशन का इंतज़ाम नहीं कर सकते. ऐसे मरीज़ों को इस सेंटर में रखा जा रहा है. यहां करीब 10 हज़ार बेड्स हैं. बच्ची और आरोपी लड़का दोनों दिल्ली के स्लम इलाकों में रहते हैं. दोनों को उनके परिवार वालों के साथ कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था.

वॉशरूम में हुई घटना के बाद बच्ची ने अपने एक रिश्तेदार को सारी बात बताई, जिसके बाद इंडो-टिबेटन बॉर्डर पुलिस (ITBP) के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई. दरअसल, ITBP ही सेंटर को ऑपरेट कर रही है.

पुलिस ने बताया कि लड़की की शिकायत के मुताबिक, वॉशरूम में एक लड़के ने रेप किया, दूसरे ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. हालांकि पुलिस ने ये भी कहा कि जो दूसरा लड़का है, उसने लड़की का रेप नहीं किया है.

शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ, IPC की धारा 376 (रेप) और पॉक्सो एक्ट की कुछ धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

पुलिस ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार करके, दूसरे कोविड सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां वो न्यायिक हिरासत में हैं और उनका इलाज चल रहा है. आगे मामले की जांच चल रही है. घटना के बाद लड़की को भी दूसरे कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है.