newsdog Facebook

कोरोना संकट के दौरान 30 प्रतिशत तक बढ़ी सेक्स टॉय मांग, चीन का बढ़ा निर्यात

Livejagran 2020-07-24 14:22:12

11

कोरोना संकट के दौरान 30 प्रतिशत तक बढ़ी सेक्स टॉय मांग, चीन का बढ़ा निर्यात …कोरोना संक्रमण की वजह से अब लोगों की लाइफ पहले जैसी नहीं रही, न तो अब तक इस वायरस की दवा है। संक्रमण से बचने का एक ही रास्ता है वो है सोशल डिस्टन्सिंग। इस बीच खबर सामने आ रही है कि, सेक्स टॉय की मांग दुनियाभर में करीब 30 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई है। इन दिनों जहां लोगों को काम नहीं मिल रहा है, अन्य देशों में फैक्ट्रिया बंद है वहीं चीन में बने सेक्स टॉय की मांग 30 प्रतिशत तक बढ़ गई है। कोरोना काल के दौरान सभी देशों के निर्यात में कमी दर्ज की गई है लेकिन सेक्स टॉय के बाजार में बूम आया है।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, देश और विदेश से बड़ी संख्या में इंडस्ट्रीज को सेक्स ट्वॉय के ऑर्डर मिल रहे हैं। सेक्स ट्वॉय बनाने वाली कंपनी लिबो टेक्नोलॉजी के अधिकारी का कहना है कि, लॉकडाउन खत्म के बाद जब हम वापस काम पर आये हैं तो मांग काफी ज्यादा बढ़ चुकी है जिसकी वजह से हमे नए कर्मचारियों को काम पर रखना पड़ा है। लिबो टेक्नोलॉजी के अनुसार उन्हें सबसे ज्यादा आर्डर अमेरिका इटली और फ्रांस से मिल रहे हैं। हमारी यही कोशिश है कि, हम अपने ग्राहकों तक जल्द से जल्द ऑर्डर पहुंचाया जाए।

चीन में इस वक़्त 24 घंटे प्रोडक्शन का काम चल रहा है, कंपनी का कहना है कि, हमारे कर्मचारी दो शिफ्ट में काम कर रहे हैं। कपंनी का कहना है कि, यूरोपीय देशों उन्हें आर्डर और बढ़ने की उम्मीद है। एबेई सेक्स डॉल कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोत्तरी की है उनका कहना है कि, इस दौरान उनके प्रोडक्ट के आर्डर ५० प्रतिशत तक बढ़ गए हैं।