newsdog Facebook

नए पार्टनर संग सेक्स करें, तो लगाएं मास्क, पढ़ें- क्या है डॉक्टर की सलाह

Special Coverage News 2020-09-04 10:01:26

कनाडा की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. थेरेसा टैम, उन्होंने सेक्स के दौरान भी मास्क के इस्तेमाल पर जोर दिया है.

x


कोरोना महामारी के इस दौर में अगर आप अपने पार्टनर के साथ बिना मास्क पहने सेक्स करते हैं तो इससे आपमें संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि यह कहना है कनाडा की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. थेरेसा टैम, उन्होंने सेक्स के दौरान भी मास्क के इस्तेमाल पर जोर दिया है.

डॉक्टर थेरेसा टैम ने एक बयान में कहा कि इन स्पर्म या वजाइना के तरल पदार्थ से कोविड-19 के संक्रमण की संभावना बहुत कम है, लेकिन नए पार्टनर के साथ है खासकर किसिंग करने पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. इस वायरस को फैलने से रोकने और संक्रमण से बचने के लिए सेक्स के दौरान किसिंग करने से बचें. सेक्स के दौरान मास्क से अपने मुंह और नाक हो अच्छे से कवर करें और अपनी लाइफ का आनंद लें.

कोरोना संकट के बीच शारीरिक निकटता जैसी अन्य गतिविधियों के दौरान कुछ चीजों का ख्याल रखकर आप संक्रमित होने से बच सकते हैं और इस वायरस के प्रसार के खतरे को भी कम कर सकते हैं. डॉ.टैम ने सेक्स के दौरान कंडोम के इस्तेमाल करने की भी सलाह दी और इसके साथ ही उन्होंने शराब जैसी चीजों के कम सेवन करने पर जोर दिया.


उन्होंने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए और इस संक्रमण से बचने के लिए सेक्स के दौरान एक दूसरे को फेस-टू-फेस किस करने से बचने की जरूरत है. सेक्स के दौरान मास्क से अपने मुंह और नाक को अच्छे से कवर करें और किसी भी यौन गतिविधि से पहले अपने और अपने साथी के लक्षण पर गौर करें.

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story