newsdog Facebook

रेप के बाद की गई थी तीन साल की बच्ची की हत्या; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, गन्ने के खेत से बरामद हुआ था शव

Jan Jagran Media Manch 2020-09-04 17:23:04

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन साल की बच्ची का शव गुरुवार को गन्ने के खेत मिला था। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है जिसमें यह खुलासा हुआ है कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। लखीमपुर खीरी जिले में 20 दिन में यह रेप की तीसरी वारदात है। बच्ची बुधवार से गायब थी। गांव के पास ही उसका शव मिला था। सिर पर चोट के निशान पाए गए थे। बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई रेप की पुष्टि
घर से लापता हुई तीन साल की बच्ची का शव मिलने के मामले में देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। एक पखवारे में रेप के बाद हत्या की खीरी जिले में यह तीसरी वारदात है। सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव में 3 साल की बच्ची बुधवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी। फिर वहीं से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला।

गन्ने के खेत में मिला था बच्ची का शव
गुरुवार की दोपहर जब गांव के लोग खेतों की ओर गए तो उन्हें गन्ने के खेत में उस बच्ची की लाश पड़ी मिली। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इस बीच देर रात तीन डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। इससे पहले ईसानगर में एक किशोरी की रेप के बाद आंखें फोड़कर हत्या कर दी गयी थी। नीमगांव थाना क्षेत्र में भी एक छात्रा की रेप के बाद गला रेतकर हत्या हुई और अब यह तीसरी वारदात है।

एक महीने के अंदर जिले में तीन घटनाएं
लखीमपुर खीरी में एक महीन के अंदर लड़कियों से रेप और हत्या की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। 14 अगस्त को खीरी जिले के पकरिया गांव निवासी 13 वर्षिया की दलित बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। बच्ची का शव गांव के खेत के पास से बरामद किया गया था। बच्ची की आंख फोड़ी गई थी और उसकी जुबान भी किसी नुकाले औजार से छेदी गई थी। हालांकि पोस्टमार्टम आंख फोड़ने और जुबान छेदने की बात सामने नहीं आई थी। रिपोर्ट में बच्ची की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी। बच्ची से रेप की घटना सामने आई तो प्रदेश भर खलबली मच गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


लखीमपुर खीरी में तीन साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है।

Source link