newsdog Facebook

दिल्ली दंगे के आरोपी उमर खालिद के समर्थन में उतरे दिग्विजय सिंह, बोले- गांधीवादी हिंसक नहीं होते

Punjab Kesari 2020-09-16 12:34:32

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिल्ली दंगे के आरोपी उमर खालिद के समर्थन में उतर आए हैं। दिग्विजय सिंह ने एक पूर्व आईएएस के ट्वीट को रिट्वीट कर उमर खालिद का समर्थन किया है। साथ ही दिग्विजय सिंह ने जोर देकर कहा है कि गांधीवादी लोग हिंसक प्रवृति के नहीं होते हैं।

हर्ष मंदर एक बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ एवं ईमानदार मध्यप्रदेश कॉडर के IAS अधिकारी रहे हैं। मैं उनसे पिछले ३५-४० वर्षों से परिचित हूँ। यदि वे उमर ख़ालिद के पक्ष में है तो मैं उनके साथ हूँ। गॉंधीवादी कभी हिंसक प्रवृत्ति का नहीं हो सकता। मैं #StandWithUmarKhalid का समर्थन करता हूँ। https://t.co/9r8h6i48fc

— digvijaya singh (@digvijaya_28) September 15, 2020


एमपी कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा कि हर्ष मंदर एक बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार आईएएस अधिकारी रहे हैं। मैं उनसे पिछले 35-40 वर्षों से परिचित हूं। यदि वे उमर खालिद के पक्ष में हैं, तो मैं उनके साथ हूं। गांधीवादी कभी हिंसक प्रवृत्ति का नहीं हो सकता है। मैं #StandWithUmarKhalid का समर्थन करता हूं।



आपको बता दें कि दिल्ली दंगों की साजिश के मामले में जेनएयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया है। उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों की लगभग हर चार्जशीट में है। इस गिरफ्तारी को लेकर देश भर के बुद्धिजीवी लोग विरोध कर रहे हैं। कई अफसरों ने दिल्ली दंगों की जांच पर भी सवाल उठाए हैं। लोग सोशल मीडिया के जरिए उमर खालिद के समर्थन में मुहिम चला रहे हैं।