newsdog Facebook

23 अक्टूबर को सासाराम में PM मोदी की पहली रैली, बिहार में कुल 12 रैलियां, खाली मैदान में लगेगा LED स्क्रीन

Sanjeevni Today 2020-10-16 13:07:59

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक इसी बीच बीजेपी ने आज अपनी रिपोर्ट कार्ड पेश की।


बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक इसी बीच बीजेपी ने आज अपनी रिपोर्ट कार्ड पेश की। इस दौरान विधानसभा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि बिहार में पीएम मोदी की 12 रैली होगी। इसकी अनुमति मिल गई है। 



जानकारी के अनुसार देवेंद्र ने कहा कि सबसे पहले 23 अक्टूबर को सासाराम में पहली रैली होगी। उसके बाद गया और भागलपुर में रैली करेंगे। 

28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में तीसरी रैली करेंगे। 

 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में रैली करेंगे। 

3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में होगी। कुल मिलाकर 12 रैली होगी। 



देंवेंद्र ने कहा कि रैली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। कुर्सियां लगी रही है। जो प्रशासन का दिशा निर्देश रहेगा उसको पालन किया जाएगा। सभी को मास्क लगाना है। पार्टी हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था करेगी। जब पीएम आते हैं तो उनकी सभा में आने की सभी की आने की इच्छा होती है। 


जिस मैदान में सभा होगी। उस विधानसभा के 20 मैदानों में एलईडी स्क्रीन लगाया जाएगा। उस पर रैली के माध्यम से लोग देख सकते हैं। हर विधानसभा में 5-5 मैदान में स्क्रीन पर लोग देख और सुन सकते हैं। 

इस बार भी बिहार में एनडीए में जेडीयू ही बड़ा भाई बनकर सामने आई है। सीटों के बंटवारे में जदयू को 122 और भाजपा को 121 सीटें मिली थीं। इनमें से जेडीयू ने अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हम पार्टी को 7 सीटें दी थीं, जबकि बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की VIP को 11 सीटें दी थीं। 


वहीं, इस बार लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा नहीं है। चिराग पासवान पहले से ही नीतीश कुमार से खफा चल रहे हैं और उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। भाजपा के कई नेता लोजपा में शामिल हो चुके हैं। वहीं, चिराग पासवान लगातार हुंकार भर रहे हैं कि इस बार भाजपा की अगुवाई में सरकार बनेगी और लोजपा उसके साथ रहेगी।