newsdog Facebook

NFIR ने रेल मंत्रालय पर उत्पादन संबंधी बोनस भुगतान के आदेश जारी करने में विफल होने का लगाया आरोप

Sanjeevni Today 2020-10-17 22:06:10

एनएफआईआर ने शनिवार को रेल मंत्रालय पर उत्पादन संबंधी बोनस भुगतान के आदेश जारी करने में विफल होने का आरोप लगाया है।


नभारतीय रेलवे कर्मचारियों के संगठन नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआईआर) ने शनिवार को रेल मंत्रालय पर उत्पादन संबंधी बोनस भुगतान के आदेश जारी करने में विफल होने का आरोप लगाया है। 

एनएफआईआर के महामंत्री डॉ. एम रघुवईया ने कहा कि हर साल दुर्गा पूजा से पहले रेल मंत्रालय उत्पादन संबंधित बोनस (पी.एल. बोनस) जारी करता है लेकिन अफसोस की बात यह है कि इस बार वर्ष 2019-2020 के लिए उत्पादन संबंधित बोनस की घोषणा नहीं की गई है। 

उन्होंने कहा कि इससे सभी रेल कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच रेल कर्मचारी अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर दिन-रात मेहनत कर भारतीय रेल और मालगाडी चला रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक करीब 350 रेल कर्मचारी मर चुके हैं। 

फेडरेशन के महामंत्री डॉ. एम रघुवईया ने सभी यूनियनों से अपील की है कि 20 अक्टूबर को पूरी रेल कर्मचारियों को बोनस से संबंधित मुद्दे पर सभी वर्गों को शामिल करते हुए भारतीय रेलवे के माध्यम से रैलियां और प्रदर्शन आयोजित करें। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा 21 अक्टूबर तक बोनस के भुगतान के लिए आदेश जारी ना करने की स्थिति में, रेल कर्मचारी को सीधी कार्रवाई के लिए प्रेरित किया जाएगा।