newsdog Facebook

Axar Patel Take 4 years old Revenge From MS Dhoni team after raining sixes in the last over against IPL 2020: अंतिम ओवर में छक्कों की बारिश कर अक्षर पटेल ने चुकता किया धोनी की टीम से 4 साल पुराना बदला - India TV Hindi News

India TV Hindi 2020-10-18 07:00:43
Image Source : IPLT20.COM Axar Patel Take 4 years old Revenge From MS Dhoni team after raining sixes in the last over against csk

आईपीएल 2020 का 34वां मुकाबला शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 17 रन की जरूरत थी। तब क्रीज पर आए अक्षर पटेल ने अपने बल्ले से तीन छक्कों समेत 20 रन जोड़कर टीम को ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि धोनी की टीम से अपना 4 साल पुराना बदला भी चुकता किया।

जी हां, 2016 आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स जी कप्तानी कर रहे थे। तब अक्षर पटेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला करते थे। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरजायंट्स के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा था। अंतिम ओवर पंजाब के लिए अक्षर पटेल डाल रहे थी और धोनी क्रीज पर थे। उनकी टीम को जीत के लिए 23 रन की जरूरत थी। धोनी ने अंतिम ओवर में तीन छक्के, एक चौके और एक वाइड गेंद की मदद से यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

ये भी पढ़ें - DC vs CSK : 12 साल और 167 इनिंग के बाद शिखर धवन ने जड़ा पहला आईपीएल शतक, तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

शनिवार को हुए मुकाबले में अक्षर पटेल ने भी कुछ ऐसा ही किया। अक्षर ने जड्डू के ओवर में तीन गगन चुंबी छक्के लगाते हुए 20 रन बटौरे और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। 

आईपीएल की सफल रन चेज में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

22 - महेंद्र सिंह धोनी RPS vs KXIP 2016

22 - रोहित शर्मा DC (डेक्कन चार्जर्स) vs KKR 2009
20 - अक्षर पटेल DC vs CSK 2020* 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को बताया सीएसके के खिलाफ मिली जीत का हीरो

इस मैच में टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उनके नए आतिशी सलामी बल्लेबाज सैम कुर्रन बिना खाता खोले ही पहले ओवर में देशपांडे का शिकार बने। इसके बाद शेन वॉटसन (36) और फाफ डु प्लेसिस (58) के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद रायुडू ने नाबाद 45 औंर जडेजा ने 13 गेंदों पर 33 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी एक बार फिर फेल हुए और वह 3 के निजी स्कोर पर नॉर्टजे का शिकार बने।

दिल्ली ने शिखर धवन के शतक और अंतिम ओवर में अक्षर पटेल की धुआंधार पारी के दम पर यह लक्ष्य एक गेंद रहते हासिल कर लिया। अक्षर ने 5 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 21 रन की धमाकेदार पारी खेली।

कोरोना से जंग : Full Coverage